Home /News /bihar /

कश्मीर में बिहारियों की हत्या पर सियासी तापमान चढ़ा, BJP ने कहा- चुन-चुन कर लेंगे बदला, कांग्रेस ने कही ये बात

कश्मीर में बिहारियों की हत्या पर सियासी तापमान चढ़ा, BJP ने कहा- चुन-चुन कर लेंगे बदला, कांग्रेस ने कही ये बात

नितिन नवीन ने कहा कि आतंकवादी चाहे जहां छिप जाए उन्हें चुन-चुन कर मार गिराया जाएगा.

नितिन नवीन ने कहा कि आतंकवादी चाहे जहां छिप जाए उन्हें चुन-चुन कर मार गिराया जाएगा.

Jammu-Kashmir Terror : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों द्वारा बिहार के लोगों की हत्या पर अब सियासी तापमान भी चढ़ने लगा है. विभिन्न राजनीतिक दलों की तरफ से इस घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया सामने आ रही है.

पटना. जम्मू-कश्मीर में आतंकियों (Jammu Kashmir Terror) द्वारा बिहार के लोगों की हत्या पर अब सूबे का सियासी तापमान भी चढ़ने लगा है. विभिन्न राजनीतिक दलों की तरफ से इस घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया सामने आ रही है. इसी क्रम में बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन (Nitin Nabin) ने भी जम्मू-कश्मीर  में बिहार के लोगों के साथ हो रही ऐसी घटनाओं की कड़ी निंदा की है. साथ ही उन्होंने कहा है कि जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल और केंद्र सरकार ने निश्चय किया है कि आतंकवाद को जड़ से मिटायेंगे. साथ ही नितिन नवीन ने कहा कि जिन्होंने भी ऐसी घटना को अंजाम दिया है, चाहे वो लोग सीमा के अंदर या सीमा के बाहर कहीं भी छिपे हो उन्हें चुन-चुनकर मार गिराया जाएगा. वहीं कांग्रेस एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा (Premchandra Mishra) ने कहा कि समस्त राष्ट्रवादी इस बात के पक्षधर हैं कि हमें देश के दुश्मनों को मुहतोड़ जबाब देना है. हम भारतीय सेना पर गर्व करते हैं. भारतीय सेना के हर कार्रवाई का समर्थन करते हैं. हमें सीमा पार आतंकवाद को हर हाल में रोकना चाहिए और केंद्र सरकार को हमेशा ठोस कदम उठाते रहना चाहिए.

प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि ये घटनाएं बहुत कुछ कहती हैं. हमें जितना एलर्ट रहना चाहिए उतना हम नहीं रह पा रहे हैं. हमें मुहतोड़ जबाब देना चाहिए, सेना को फ्री हैंड देना चाहिए ताकि आतंकवाद पर रोक लग सके. इधर RJD ने भी जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के हाथों अपनी जान गंवाने वाले बिहार के लोगों के परिजनों को उचित मुआवजा के साथ परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग है.
RJD प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी (Mrityunjay Tiwari) ने कहा कि जिस परिवार का लाल अपने परिजनों की पेट की आग बुझाने के लिये दो वक्त की रोटी के जुगाड़ में अपने घर से कोसों दूर रहता है और जब उसकी हत्या हो जाती है तब उसके आश्रित किसके सहारे अपना जीवन यापन करेंगे. इसलिये इस बात का ध्यान रखते हुए सरकार मृतक के आश्रितों को उचित मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दे. ताकि मृतक का परिवार संभल जाए. वहीं JDU का कहना है कि सरकार अपने स्तर से सभी बातों को ध्यान में रखते हुए उचित निर्णय ले रही है.

Tags: Bihar BJP, Bihar News, Bihar rjd, Congress, Jammu kashmir, Jammu kashmir news, PATNA NEWS

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर