Home /News /bihar /

bihar politics kc tyagi agree with union minister dharmendra pradhan no option of nitish kumar

केसी त्यागी का बड़ा बयान, नीतीश कुमार का विकल्प फिलहाल किसी पार्टी के पास नहीं

केसी त्यागी ने कहा कि बीजेपी, आरजेडी या जेडीयू के पास बिहार की राजनीति में नीतीश कुमार का कोई विकल्प नहीं.

केसी त्यागी ने कहा कि बीजेपी, आरजेडी या जेडीयू के पास बिहार की राजनीति में नीतीश कुमार का कोई विकल्प नहीं.

No Option of Nitish Kumar: केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनने के बहुत इच्छुक नहीं थे. उन्होंने बीजेपी से कह दिया था कि संख्या हमारे पक्ष में नहीं है, आप अपना मुख्यमंत्री बनाइए. लेकिन समय, काल और परिस्थिति का तकाजा था कि यह ताज उनके सिर पर रखा गया. केसी त्यागी ने कहा कि उस ताज को मलिन करने का प्रयास न हमारी पार्टी को करना चाहिए, न बीजेपी को करना चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

पटना. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के बिहार दौरे और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर दिए उनके बयान के बाद जेडीयू नेता केसी त्यागी का बड़ा बयान सामने आया है. धर्मेंद्र प्रधान की बातों का समर्थन करते हुए जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि बिहार की राजनीति में नीतीश कुमार का अभी कोई विकल्प नहीं है. इसी दौरान त्यागी ने बीजेपी के उन नेताओं को भी संदेश दिया जो गाहे-बगाहे नीतीश कुमार के फैसलों या कार्यशैली को लेकर छींटाकशी करते रहते हैं.

जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार का अभी भी बिहार की राजनीति में कोई विकल्प नहीं है. न जेडीयू में है, न आरजेडी में और न ही बीजेपी में. यह बात तीनों पार्टियों को समझ लेनी चाहिए और नीतीश कुमार के अनुभव का फायदा सबको उठाना चाहिए. केसी त्यागी ने कहा कि अगर किसी को नीतीश कुमार से जीतना है, तो जाहिर है कि उसे नीतीश कुमार से अच्छा बनना पड़ेगा. फिलहाल तो नीतीश कुमार जैसा नेतृत्व बिहार में नहीं उपलब्ध है.

केसी त्यागी ने बीजेपी के केंद्रीय नेता धर्मेंद्र प्रधान के बयान की याद दिलाई और कहा कि धर्मेंद्र प्रधान ने एनडीए के अनक्वेश्चनेबल लीडर के रूप में नीतीश कुमार को स्वीकार किया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के मित्रों से मेरा आग्रह और निवेदन है, चेतावनी नहीं है, कि 2010 भी याद करो. तब हमारे 118 एमएलए थे. 4 एमएलए और प्राप्त कर हम अकेले सरकार बना सकते थे. लेकिन ऐसी कोई कोशिश हमने एक दिन भी नहीं की. लेकिन एक साजिश के तहत हमारी पार्टी के विधायकों की संख्या इस बार 2020 में कम की गई. इस बात को लेकर हमारे मित्र पार्टी के नेता ताना देना बंद करें.

केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री बनने के बहुत इच्छुक नहीं थे. उन्होंने बीजेपी के मित्रों से कह दिया था कि संख्या हमारे पक्ष में नहीं है, आप अपना मुख्यमंत्री बनाइए. लेकिन समय काल और परिस्थिति का तकाजा था कि यह ताज उनके सिर पर रखा गया. केसी त्यागी ने कहा कि उस ताज को मलिन करने का प्रयास न हमारी पार्टी को करना चाहिए, न बीजेपी को करना चाहिए.

बता दें, धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि नीतीश कुमार बिहार में एनडीए के नेता हैं. वे 2025 तक मुख्यमंत्री रहेंगे. वे हमारे नेता हैं. नीतीश कुमार के नेतृत्व में हम (एनडीए) बिहार में सेवा कर रहे हैं. धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि जाहिर है दो अलग-अलग राजनीतिक दल हैं, तो कभी-कभी मत भिन्नता हो जाती है, लेकिन हम सभी लोग मिलकर बिहार की सेवा कर रहे हैं. जेडीयू और बीजेपी के बीच कोई गतिरोध नहीं है.

Tags: Bihar NDA, Bihar politics, KC tyagi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर