• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar Politics : सीएम नीतीश कुमार को मिला महागठबंधन की तरफ से ऑफर, जानें वजहें 

Bihar Politics : सीएम नीतीश कुमार को मिला महागठबंधन की तरफ से ऑफर, जानें वजहें 

सीएम नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण और जातिगत जनगणना के मुद्दे पर भाजपा से अलग राय जताई.

सीएम नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण और जातिगत जनगणना के मुद्दे पर भाजपा से अलग राय जताई.

जनसंख्या नियंत्रण और जातिगत जनगणना के मुद्दे नीतीश कुमार ने भाजपा की राय से अलग स्टैंड लिया. इसके बाद से बिहार की राजनीतिक पार्टियां इसे अपने-अपने तरीके से देख रही हैं. कांग्रेस और राजद एक खेमे में दिख रहे जबकि भाजपा और जदयू अपने संबंधों को लेकर आश्वस्त हैं.

  • Share this:
पटना. मॉनसून सत्र शुरू होने के ठीक पहले बिहार की सियासत में नीतीश कुमार के स्टैंड से हलचल तेज हो गई है. नीतीश कुमार के जनसंख्या नियंत्रण और जातिगत जनगणना के मुद्दे पर दिए बयान के बाद विरोधी दल में इस बात की उम्मीद बढ़ गई है कि इस बयान के बाद भविष्य में कोई नए राजनीतिक संकेत उभर सकते हैं.

नीतीश कुमार और भाजपा के संबंध ठीक नहीं : कांग्रेस

कांग्रेस MLC प्रेमचंद्र मिश्रा ने नीतीश कुमार के जनसंख्या नियंत्रण और जातिगत जनगणना मामले पर भाजपा से अलग राय रखने पर उत्साह दिखाते हुए कहा कि ये आने वाले समय की राजनीति के लिए बड़ा संकेत हो सकता है. इसकी वजह से नए राजनीतिक समीकरण भी बन सकते हैं. नीतीश कुमार के इस बयान से साफ-साफ समझा जा सकता है कि नीतीश कुमार और भाजपा के संबंध ठीक नहीं हैं और ये रिश्ता लंबा नहीं चलने वाला है.

नीतीश चाचा के स्टैंड का स्वागत : राजद

वहीं, राजद ने भी कांग्रेस के सुर में सुर मिलाते हुए नीतीश कुमार के स्टैंड की सराहना की और लगे हाथों महागठबंधन के साथ आने का ऑफर भी दे दिया. राजद विधायक मुकेश रोशन ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण और जातिगत जनगणना पर नीतीश कुमार के रुख से साफ है कि जिस मुद्दे को लालू जी और तेजस्वी ने उठाया था, वह सही है. राजद विधायक ने कहा कि नीतीश कुमार के बयान से ऐसा लगता है कि उन्होंने इसे स्वीकार लिया है और वे राजद के स्टैंड के साथ खड़े दिख रहे हैं. हम उनके स्टैंड का स्वागत करते हैं, अगर नीतीश चाचा हमारे स्टैंड के साथ आते हैं, तो उनका हम स्वागत करेंगे.

एनडीए की सरकार में कोई दिक्तत नहीं : जेडीयू

वहीं, JDU नेता और MLC नीरज कुमार ने साफ कर दिया है कि दोनों मुद्दों पर JDU का स्टैंड साफ है और वह उससे पीछे नहीं हटेगा. बिहार में NDA की सरकार मुद्दों के आधार के साथ-साथ 7 निश्चय के आधार पर चल रही है और इसमें कहीं से कोई दिक्कत नहीं है.

बिहार में एनडीए मजबूती से चल रही : भाजपा

वहीं, भाजपा MLC नवल किशोर यादव ने माना कि JDU और भाजपा अलग-अलग पार्टियां हैं और हर पार्टी का रुख अलग रहता है. लेकिन जो लोग भी सत्ता के लालच में ऑफर दे रहे हैं, उनका सपना धरा का धरा रह जाएगा. बिहार में NDA की सरकार पूरी मजबूती से चल रही है और चलेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज