होम /न्यूज /बिहार /

Bihar Politics: राबड़ी आवास पहुंचे नीतीश कुमार, कहा- विधायकों के कहने पर दिया इस्तीफा

Bihar Politics: राबड़ी आवास पहुंचे नीतीश कुमार, कहा- विधायकों के कहने पर दिया इस्तीफा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस्तीफा देने के बाद राबड़ी आवास पहुंचे और तेजस्वी यादव से मुलाकात की (File Photo)

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस्तीफा देने के बाद राबड़ी आवास पहुंचे और तेजस्वी यादव से मुलाकात की (File Photo)

Bihar Politics: राजभवन से बाहर निकलने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम एनडीए में थे और अब एनडीए के मुख्यमंत्री पद से मैंने इस्तीफा दे दिया है. एनडीए से अलग होने के बाद नीतीश कुमार ने महागठबंधन के साथ सरकार बनाने का फैसला लिया है और इस फैसले के बाद वो राज्यपाल को इस्तीफा देने राजभवन पहुंचे.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

नीतीश कुमार ने कहा कि यह सिर्फ मेरा नहीं बल्कि पूरी पार्टी का फैसला है.
इस्तीफा देने के बाद सीएम नीतीश कुमार बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी की आवास पहुंचे.
राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार का स्वागत किया.

पटना. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. वहीं इस्तीफे के बाद नीतीश कुमार ने पहली बार मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्होंने जेडीयू विधायकों के कहने पर अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपा है. नीतीश कुमार ने कहा कि यह सिर्फ मेरा नहीं बल्कि पूरी पार्टी का फैसला है. उन्होंने इस्तीफे की वजहों के बारे में कहा कि जल्द ही सारी बात बताएंगे.

बता दें, इस्तीफा देने के बाद सीएम नीतीश कुमार बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी की आवास पहुंचे. इस दौरान तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी ने नीतीश कुमार का स्वागत किया. यहां उन्होंने राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, तेजस्वी यादव समेत आरजेडी के अन्य नेताओं से मुलाक़ात की. इस दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि हम लोग पूरी मजबूती के साथ साझेदारी के साथ सरकार चलाएंगे. नीतीश कुमार जी के साथ पहले भी सरकार में रहे है आगे भी पूरी मजबूती के साथ सरकार चलाएंगे. जनता से जुड़े मुद्दों पर काम करना सरकार की प्राथमिकता होगी.

वहीं इस दौरान राजभवन से बाहर निकलने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम एनडीए में थे और अब एनडीए के मुख्यमंत्री पद से मैंने इस्तीफा दे दिया है. एनडीए से अलग होने के बाद नीतीश कुमार ने महागठबंधन के साथ सरकार बनाने का फैसला लिया है और इस फैसले के बाद वो राज्यपाल को इस्तीफा देने राजभवन पहुंचे.

नीतीश कुमार ने सीएम के पद से इस्तीफा देने के साथ ही विधायकों का समर्थन-पत्र भी गवर्नर को सौंप दिया. इससे पहले मंगलवार को महागठबंधन की बैठक में नीतीश कुमार को समर्थन दिए जाने के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि सीएम नीतीश कुमार एनडीए से अलग होंगे.

Tags: CM Nitish Kumar

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर