होम /न्यूज /बिहार /

RJD MLA का दावा- राजद का होगा स्‍पीकर, विजय सिन्‍हा के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाने की भी कही बात

RJD MLA का दावा- राजद का होगा स्‍पीकर, विजय सिन्‍हा के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव लाने की भी कही बात

आरजेडी विधायक ने दावा किया है कि स्पीकर आरजेडी कोटे से ही बनेगा.

आरजेडी विधायक ने दावा किया है कि स्पीकर आरजेडी कोटे से ही बनेगा.

Bihar Politics: आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा कि राजद विधानसभा स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी. थोड़ी देर आरजेडी के विधायक विधानसभा जायेंगे. भाई वीरेंद्र ने कहा कि स्पीकर को खुद स्पीकर का पद त्याग देना चाहिए.

हाइलाइट्स

भाई वीरेंद्र ने कहा कि आरजेडी विधानसभा स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी.
बिहार सरकार में 16 से 18 मंत्री राजद के होंगे जबकि कांग्रेस को 3 या 4 पद मिल सकता है.
आज दोपहर 2 बजे महागठबंधन की सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होने वाला है.

पटना. इस वक्त बिहार की सियासत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां आरजेडी विधायक ने दावा किया है कि महागठबंधन की सरकार में स्पीकर आरजेडी कोटे से बनेगा. दरअसल आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र थोड़ी देर पहले ही राबड़ी आवास पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने मीडिया से कहा कि स्पीकर आरजेडी कोटे से ही बनेगा. वहीं विधान परिषद का सभापति कौन बनेगा यह जदयू तय करेगी.

वहीं इस दौरान भाई वीरेंद्र ने खुद के मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर कहा कि मैंने काम किया है. इस लायक हूं, इसलिए उम्मीद है मंत्री पद मिलेगा. इस दौरान उन्होंने कहा कि आरजेडी विधानसभा स्पीकर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी. थोड़ी देर आरजेडी के विधायक विधानसभा जायेंगे. भाई वीरेंद्र ने कहा कि स्पीकर को खुद स्पीकर का पद त्याग देना चाहिए.

बता दें, आज दोपहर 2 बजे महागठबंधन की सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होने वाला है, जिसमें नीतीश कुमार 8वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. वहीं तेजस्वी यादव को दूसरी बार डिप्टी सीएम बनने का अवसर मिलेगा. इस बीच जेडीयू, कांग्रेस और राजद तीनों दलों में मंत्री बनने वाले चेहरों को लेकर नाम पर मंथन जारी है.

महागठबंधन के सबसे बड़े दल राजद की तरफ से मंत्रिमंडल को लेकर माथापच्ची जारी है. जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक बिहार सरकार में 16 से 18 मंत्री राजद के होंगे जबकि कांग्रेस को 3 या 4 पद मिल सकता है, वहीं जीतन राम मांझी की पार्टी हम पिछली सरकार की तरह ही इस सरकार ने भी एक सीट लेने में सफल होगी. हालांकि वामदलों ने बाहर से समर्थन देने का ऐलान किया है लेकिन लेफ्ट के भी दो विधायकों को मंत्री बनाए जाने की खबर मिल रही है.

राजद से जुड़े सूत्रों के मुताबिक पार्टी की तरफ से आलोक मेहता, ललित यादव, भाई वीरेंद्र, अनिता कुमारी तस्लीमुद्दीन के बेटे शाहनवाज जैसे कई नामों पर चर्चा हो रही है और माना जा रहा है कि यह सभी मंत्रिमंडल में अपनी जगह बना पाएंगे. राजद कोटे के मंत्रियों का नाम फाइनल करने के लिए बुधवार की सुबह से ही पटना में 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास पर मंथन जारी है. पिछली सरकार में मंत्री रहे आरजेडी के कई पुराने चेहरों को भी फिर से मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है लेकिन युवा नेतृत्व के कारण तेजस्वी यादव कई नए चेहरों को भी इस बार अपने साथ रखने के मूड में हैं.

Tags: Bihar News, Bihar politics

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर