Home /News /bihar /

Bihar Politics: 70 साल के हुए सुशील मोदी, पटना की सड़कों पर लगा 'टाइगर अभी जिंदा है' का पोस्टर

Bihar Politics: 70 साल के हुए सुशील मोदी, पटना की सड़कों पर लगा 'टाइगर अभी जिंदा है' का पोस्टर

Bihar Politics: राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने 5 जनवरी को पटना में अपना 70वां जन्मदिन मनाया.

Bihar Politics: राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने 5 जनवरी को पटना में अपना 70वां जन्मदिन मनाया.

Bihar Politics: सुशील मोदी के जन्मदिन के अवसर पर पटना की सड़कों पर एक खास पोस्टर लगा है. इस पोस्टर में एक बीजेपी नेता द्वारा सुशील मोदी को जन्मदिन की बधाई दी गयी है और लिखा गया है कि टाइगर अभी जिंदा है. अब ऐसे में बिहार के राजनीतिक गलियारे में इस पोस्टर के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. राज्यसभा सांसद और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) बुधवार यानि 5 जनवरी को 70 साल के हो गए. इस अवसर पर पटना के विधान परिषद आवास में बीजेपी नेताओं ने एक साथ मिलकर सुशील मोदी का जन्मदिन (Sushil Modi 70th Birthday Celebrated) मनाया. कार्यक्रम में बीजेपी के मंत्री सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए. इस अवसर पर महिला कार्यकर्ताओं ने सुशील मोदी को गुलाब का फूल देकर और गाना गाकर जन्मदिन की बधाई दी. अपने जन्मदिन के अवसर पर सुशील मोदी ने कहा कि वह हमेशा समाज की सेवा करते आए हैं बाकी बचा जीवन भी समाज को समर्पित करेंगे. वहीं पटना में सुशील मोदी के समर्थक ने भी धूम-धाम से उनका जन्मदिन मनाया. लेकिन, इस बीच जो सबसे खास बात है वह यह कि सुशील मोदी के जन्मदिन के अवसर पर पटना की सड़कों पर एक खास पोस्टर लगा है. इस पोस्टर में एक बीजेपी नेता द्वारा सुशील मोदी को जन्मदिन की बधाई दी गयी है और लिखा गया है टाइगर अभी जिंदा है (Tiger Abhi Zinda hai).अब ऐसे में बिहार के राजनीतिक गलियारे में इस पोस्टर के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

दरअसल पोस्टरों के माध्यम से सुशील मोदी को इस अंदाज में जन्मदिन की बधाई देने को लेकर सियासी चर्चा तेज हो गयी है. लोग का कहना है कि भले ही सुशील मोदी को दिल्ली भेज दिया गया हो लेकिन बिहार बीजेपी कोर टीम के असली लीडर वही हैं. जन्मदिन के अवसर पर उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि कैलाशपति मिश्र के बाद सुशील मोदी बिहार बीजेपी में अभिवावक की भूमिका में रहे हैं.

बिहार बीजेपी में सुशील मोदी की बड़ी अहमियत
दरअसल बिहार बीजेपी में सुशील मोदी का कद काफी बड़ा माना जाता है. बात चाहे बिहार डिप्टी सीएम बनाने की हो या वित्त मंत्री के जिम्मेदारी की, सुशील मोदी पर बीजेपी ने लगातार भरोसा किया है. सुशील मोदी ने भी पार्टी की जिम्मेदारी को बिना किसी शिकायत हमेशा स्वीकार किया है. बीजेपी के सूत्र बताते हैं कि बिहार बीजेपी में बड़ी जिम्मेदारी निभानी की बात हो या पार्टी के बड़े निर्णय की उसमें सुशील मोदी की भूमिका बड़ी मानी जाती है. सुशील मोदी ने एक खास रणनीति के तहत बिहार में बीजेपी को मजबूत करने का काम किया है.

आंकड़ों के बाजीगर माने जाते हैं सुशील मोदी
सुशील मोदी को कुछ लोग आंकड़ों का बाजीगर भी कहते हैं. महागठबंधन की सरकार से नीतीश कुमार के अलग होने और दूसरी बार बीजेपी के साथ सरकार बनाने में सुशील मोदी की बड़ी भूमिका मानी जाती है. बिहार में नीतीश कुमार बतौर मुख्यमंत्री और सुशील मोदी बतौर उपमुख्यमंत्री की जोड़ी काफी चर्चित रही थी. अपनी इस जोड़ी और दोस्ती के आधार पर सुशील मोदी ने नीतीश कुमार को महागठबंधन से अलग कर बीजेपी के साथ ला दिया. सुशील मोदी ने 2017 में लगातार आंकड़ों के सहारे लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव को घेरा जिसका नतीजा यह हुआ कि सरकार गिर गयी. हालांकि, 2020 में एनडीए सरकार में सुशील मोदी को डिप्टी सीएम नहीं बनाया गया लेकिन अब उन्हें भेजकर केंद्र की राजनीति की ओर अग्रसर किया गया है.

Tags: Bihar News, Bihar politics, Sushil kumar modi

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर