• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar Politics : उपेंद्र कुशवाहा ने कहा - CM नीतीश कुमार में है PM मटेरियल

Bihar Politics : उपेंद्र कुशवाहा ने कहा - CM नीतीश कुमार में है PM मटेरियल

उपेंद्र कुशवाहा ने देखे नीतीश कुमार में पीएम होने की योग्यता. (फाइल फोटो)

उपेंद्र कुशवाहा ने देखे नीतीश कुमार में पीएम होने की योग्यता. (फाइल फोटो)

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि इस वक्त देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और वे देश को अच्छे से सम्भाल रहे हैं. लेकिन जहां तक बात है नीतीश कुमार कि तो उनमें भी PM मटेरियल है और इस बात से कोई इनकार कैसे कर सकता है.

  • Share this:

पटना. जातिगत जनगणना होनी ही चाहिए और इसके लिए नीतीश कुमार इस मुहिम को लीड करने वाले सबसे बड़े चेहरे के तौर पर इस वक्त देश में दिख रहे हैं. यह बयान उपेन्द्र कुशवाहा ने जब दिया तो उनसे पूछा गया कि क्या आने वाले समय में देश की राजनीति में नीतीश कुमार बड़ी भूमिका निभाने वाले हैं? एक समय नीतीश कुमार को PM मटेरियल बोला जाता था, आज भी वह बात है? इस सवाल पर उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि इस वक्त देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और वे देश को अच्छे से सम्भाल रहे हैं. लेकिन जहां तक बात है नीतीश कुमार के PM मटेरियल की, तो इस वक्त देश में कुछ और नेता भी है PM मटेरियल के लायक हैं और उनमें एक प्रमुख PM मटेरियल नीतीश कुमार भी हैं, इससे कोई इनकार कैसे कर सकता है. उनमें वो तमाम काबिलियत है.

उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि उनका सपना है बिहार में JDU को सबसे बड़ी पार्टी बनाना और उनका सपना जरूर पूरा होगा. इस वक्त अगर चुनाव हो जाए तो JDU बड़ी पार्टी बन चुकी है और एक बार फिर से बड़े भाई की भूमिका में आ चुकी है.

दरअसल, ललन सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर उपेंद्र कुशवाहा पटना पहुंचे थे और तीसरे चरण की यात्रा के लिए रवाना होने के पहले पत्रकारों के सवाल का जवाब दे रहे थे. उन्होंने कहा कि पार्टी ने बहुत ही उचित निर्णय किया है. ललन सिंह एक अनुभवी नेता हैं. पार्टी की स्थापना के समय से लगातार पार्टी के साथ रहे हैं और नीतीश कुमार के बहुत करीबी भी हैं. वे बहुत मेहनती भी हैं. ललन सिंह के प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए बिहार में पार्टी चल भी चुकी है. इसलिए उनके हर तरह के अनुभव का लाभ पार्टी को मिलेगा. ललन सिंह का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना पार्टी के लिए बहुत अच्छा है.

उपेंद्र कुशवाहा ने खुद के बारे में जेडीयू का प्रदेश अध्यक्ष बनने को लेकर चल रहे कयास पर कहा कि बिहार से बाहर पार्टी की स्थिति ज्यादा मजबूत नहीं है. पार्टी का सबसे ज्यादा फाउंडेशन बिहार में ही है. बिहार में ज्यादा काम करने की जरूरत है. पार्टी को आगे बढ़ाने में सभी की भूमिका है. उसमें उपेंद्र कुशवाहा की भी भूमिका है. एक कार्यकर्ता और सिपाही के रूप में नीतीश कुमार के नेतृत्व में काम कर रहे हैं और करते रहे हैं. पार्टी में फेरबदल पर मेरा ध्यान नहीं है और आगे नहीं रहेगा. अर्जुन की तरह मेरा लक्ष्य है पार्टी को नंबर वन बनाना. उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष की रेस में शामिल होने की बात खारिज की.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज