Home /News /bihar /

सियासी हलचल: क्या फिर साथ आएगा जदयू-राजद? जगदानंद सिंह ने CM नीतीश कुमार को दिया बड़ा ऑफर

सियासी हलचल: क्या फिर साथ आएगा जदयू-राजद? जगदानंद सिंह ने CM नीतीश कुमार को दिया बड़ा ऑफर

राजद के बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने जातीय जनगणना पर सीएम नीतीश कुमार का साथ देने का ऐलान किया है.

राजद के बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने जातीय जनगणना पर सीएम नीतीश कुमार का साथ देने का ऐलान किया है.

Bihar Politics: राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि बिहार में जातीय जनगणना और विशेष राज्य के दर्जे के मुद्दे पर नीतीश कुमार को परेशान होने की जरूरत नहीं. इन सवालों पर तेजस्वी यादव और राजद का साथ मिलेगा. जगदानंद सिंह ने कहा कि तेजस्वी के साथ नीतीश कुमार प्रधानमंत्री से भी जाकर मुलाकात की उसके बाद भी नीतीश कुमार चुप हैं. जातीय जनगणना के मुद्दे पर नीतीश कुमार को खुलकर सामने आना चाहिए और राजद साथ है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. नए साल में बिहार में सियासत नई मोड़ लेती हुई दिखाई पड़ रही है. कल तक नीतीश कुमार को कोसने वाले राजद की ओर से आज नीतीश कुमार को इशारों में साथ सरकार बनाने का ऑफर दे दिया गया है. राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने गुरुवार को प्रेसवार्ता कर जातीय जनगणना की बात करते हुए कहा कि जातीय जनगणना जरूरी है. जातीय जनगणना के आधार पर योजनाएं तैयार की जाती हैं पर जातीय जनगणना नहीं होने के कारण बड़े संख्या में पिछड़े लोग पीछे छूट गए हैं. इस मुद्दे पर नीतीश कुमार को इशारों में ऑफर देते हुए कहा कि आज नीतीश कुमार के सहयोगी दल बीजेपी जातीय जनगणना के सवाल पर पीछे हट रही है. नीतीश कुमार को चाहिए कि ऐसे लोगों और मंत्रालय से हटाए जो नेतृत्व की बात  नहीं मानता है. जगदानंद सिंह ने कहा कि जातीय जनगणना के मुद्दे पर अगर सरकार पर कोई सवाल खड़ा होता है तो राजद हमेशा साथ खड़ा है.

राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि बिहार में जातीय जनगणना और विशेष राज्य के दर्जे के मुद्दे पर नीतीश कुमार को परेशान होने की जरूरत नहीं. इन सवालों पर तेजस्वी यादव और राजद का साथ मिलेगा. जगदानंद सिंह ने कहा कि तेजस्वी के साथ नीतीश कुमार प्रधानमंत्री से भी जाकर मुलाकात की उसके बाद भी नीतीश कुमार चुप हैं. जातीय जनगणना के मुद्दे पर नीतीश कुमार को खुलकर सामने आना चाहिए और राजद साथ है.

जातीय जनगणना के मसले पर जदयू को समर्थन देने के जगदानंद सिंह के बयान का जदयू ने किया स्वागत किया है. जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि इस मामले में सभी राजनीतिक दलों को नीतीश कुमार का साथ देना चाहिए. जातीय जनगणना पर जो दल साथ नहीं आएंगे उन्हें जनता सबक सिखाएगी.

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि पहले भी राजद ने इस मामले में हमारा साथ दिया है. फिर से साथ देने की बात कहने के लिए जगदानंद सिंह को धन्यवाद. बीजेपी ने अभी तक यह नहीं कहा है कि हम जातीय जनगणना के विरोध में हैं. कहीं से दाएं बाएं भी होगा तो नीतीश कुमार इस मुद्दा से पीछे हटने वाले नहीं हैं.

राजद के ऑफर को जेडीयू ने बताया दिन का सपना
राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने ऑफर को जेडीयू ने दिन में ही सपना करार दिया है. जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि कई मुद्दों पर सरकार के सहयोगी और विपक्ष एकसाथ खड़े होते हैंं.  किसी मुद्दे पर साथ खड़े होनर को राजद अगर सरकार बनाना समझती है तो यह सपने देखना ही हुआ. बीजेपी के साथ जेडीयू का पुराना और मजबूत संबंध है और राजद की कोई दाल गलने वाली नहीं.

बीजेपी प्रवक्ता प्रेमरंजन पटेल में राजद के ऑफर को हास्यास्पद करार देते हुए कहा कि राजद की सत्ता से दूरी होने की छटपटाहट साफ दिखाई पड़ रही है. तेजस्वी की पराजय ने समझा दिया है कि जनता उनको साथ देने वाली नहीं.

Tags: Bihar politics, Bihar rjd, CM Nitish Kumar, Jagdanand Singh

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर