बिहार : कोरोनाकाल के हीरों को सलाम, जानिए ऑक्सीजन मैन सन्नी और मददगार पप्पू की कहानी

सन्नी को लोग अब ऑक्सीजन मैन बुलाने लगे हैं.

सन्नी को लोग अब ऑक्सीजन मैन बुलाने लगे हैं.

मिलिए, बिहार के ऐसे दो लोगों से जो कोरोना संक्रमण के इस बुरे वक्त में लोगों के काम आ रहे हैं. कोरोना पीड़ितों की मदद करने के दौरान अपनी जान की भी परवाह नहीं उन्हें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2021, 10:32 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में जिस तरह से कोरोना ने कोहराम मचा रखा है, लोग डरे हुए हैं, सरकार चिंतित है और प्रशासन परेशान. ऐसे में कुछ ऐसे भी लोग हैं जिन्होंने दूसरों की मदद के लिए अपनी जान तक दांव पर लगा दी है. पहले बात उस नौजवान की जिसने अबतक सैकड़ों लोगों की जान बचाई है. कोविड के मरीजों की सांस रुकने से पहले यह नौजवान उनके पास ऑक्सीजन सिलिंडर लेकर पहुंच जाता है. लोग इन्हें ऑक्सीजन मैन के नाम से भी बुलाने लगे हैं.

सन्नी राठौर जिन्हें लोग ऑक्सीजन मैन बुलाने लगे

वैसे इनका नाम सन्नी राठौर है, जो न तो डरते हैं और न ही थकते हैं. सन्नी बस इतना ही कहते हैं कि धरती पर जन्म लिया है तो कुछ ऐसा कर जाएं कि लोग हमें हमेशा याद रखें. वैसे भी यह महामारी किसे और कब अपनी आगोश में ले ले, ये किसी को नहीं पता. 42 डिग्री तापमान में भी सन्नी PPE KIT पहनकर किसी कोरोना पॉजिटिव मरीज को ऑक्सीजन देने उनके घर पहुंच जाते हैं.

कोविड मरीजों की मदद में जुटे हैं पप्पू यादव
सन्नी की ही तरह पूर्व सांसद और जनाधिकार पार्टी के संरक्षक पप्पू यादव भी कोविड के मरीजों और उनके परिजनों के लिए दाता बन गए हैं. इस भयानक संक्रमण के बीच हर रोज पप्पू कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए अस्पतालों के चक्कर काटते हैं और जरूरत के मुताबिक पीड़ितों को अस्पतालों में बेड के अलावा जिन्हें ऑक्सीजन की दरकार है, उन्हें पप्पू ऑक्सीजन सिलिंडर भी मुहैया कराते हैं.

आज भी पीएमसीएच पहुंचे पप्पू यादव

आज भी जैसे ही उन्हें पता चला कि कोविड के किसी गंभीर मरीज को अस्पताल में जगह नहीं मिली है, तो वे फौरन अपने दल-बल के साथ PMCH अस्पताल पहुंच गए. पप्पू को देखते ही PMCH के दूसरे मरीजों के परिजन भी अपना-अपना दर्द लेकर पप्पू यादव के पहुंच गए. पप्पू ने अस्पताल प्रशासन से बात करके लोगों की हो रही परेशानियों को दूर करने की बात कही. पप्पू यादव की यह पहल वाकई काबिलेतारीफ है और दूसरे जनप्रतिनिधियों के लिए यह बड़ा संदेश भी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज