लाइव टीवी

BSEB का कारनामा: सिमुलतला प्रवेश परीक्षा में राज्यपाल पर पूछे गए प्रश्न के दिए गलत ऑप्शन

News18 Bihar
Updated: October 19, 2019, 11:05 AM IST
BSEB का कारनामा: सिमुलतला प्रवेश परीक्षा में राज्यपाल पर पूछे गए प्रश्न के दिए गलत ऑप्शन
सिमुलतला प्रवेश परीक्षा में पूछा गया कि बिहार के राज्यपाल कौन हैं, लेकिन ऑप्शन में सभी गलत विकल्प दिए गए.

इस प्रश्न में छात्र काफी देर तक उलझे रहे. यहां तक कि एग्जामिनर भी बोर्ड की इस गलती पर कुछ बोलने की स्थिति में नहीं दिखे. जाहिर है ऐसे में कई विद्यार्थी गलत विकल्प लिखकर आए. वहीं, कुछ ने इसका उत्तर ही नहीं भरा.

  • Share this:
पटना. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar school examination board) अपने कारनामों को लेकर अक्सर कुछ न कुछ विवाद में फंस जाता है. एक बार फिर से सिमुलतला (Simultala) जैसे महत्वपूर्ण संस्थान में एडमिशन के लिए आयोजित प्रवेश परीक्षा में दिया गया एक सवाल चर्चा में है. गुरुवार को आयोजित परीक्षा में बोर्ड ने जो प्रश्नपत्र दिया था इसके अनुसार बिहार के वर्तमान राज्यपाल कौन हैं इसका भी पता बोर्ड को नहीं है.

ऑप्शन में सभी गलत नाम
दरअसल बिहार के राज्यपाल कौन हैं? यह सवाल सिमुलतला आवासीय विद्यालय में प्रवेश के लिए हुई प्रारंभिक परीक्षा में पूछा गया था. लेकिन, 77वें नंबर पर पूछे गए इस प्रश्न के उत्तर के लिए दिए गए विकल्प में रामनाथ कोविंद, सत्यपाल मलिक, केसरी नाथ त्रिपाठी और श्री डीवाई पाटिल का नाम था. जबकि बिहार के राज्यपाल फागु चौहान हैं.

सिमुलतला प्रवेश परीक्षा में पूछा गया कौन हैं बिहार के राज्यपाल, ऑप्शन में सभी गलत विकल्प दिए गए.


प्रश्न में उलझे रहे परीक्षार्थी
इस प्रश्न में छात्र काफी देर तक उलझे रहे. यहां तक कि एग्जामिनर भी बोर्ड की इस गलती पर कुछ बोलने की स्थिति में नहीं दिखे. जाहिर है ऐसे में कई विद्यार्थी गलत विकल्प लिखकर आए. वहीं, कुछ ने इसका उत्तर ही नहीं भरा. वहीं केंद्र पर उपस्थित अभिभावकों ने इस गलत विकल्प के लिए बोर्ड से इसका अंक देने की मांग कर रहे थे.

कार्रवाई का भरोसा
Loading...

बहरहाल जब ये मामला बोर्ड के समक्ष आया तो बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक अरुण शर्मा ने कहा कि सिमुलतला प्रवेश के प्रारंभिक परीक्षा में जो भी प्रश्न गलत होंगे उस प्रश्न को हटा कर पूर्णांक तैयार होगा. आंसर की जारी करने के बाद आपत्ति मांगी जाएगी.

इनपुट- संतोष कुमार गुप्ता

ये भी पढ़ें- 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 19, 2019, 11:02 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...