18+ Corona Vaccination: बिहार के युवा देशभर में सबसे ज्‍यादा जिम्‍मेदार, टीका लगाने में अव्‍वल

भारत में वैक्सीन कार्यक्रम जारी है. (फाइल फोटो)

भारत में वैक्सीन कार्यक्रम जारी है. (फाइल फोटो)

Bihar Covid Vaccination Update: बिहार में 18 साल से 44 साल के उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण की शुरुआत 9 मई से की गई थी. राज्य में अभी तक कुल 1 करोड़ 48 लाख 381 लोगों ने कोरोना का टीकाकरण करवा लिया है.

  • Share this:

पटना. देश भर में जारी कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बीच बिहार के युवाओं ने राष्‍ट्रीय जिम्‍मेदारी और जवाबदेही का परिचय दिया है. कोरोना के खतरे को कम करने के लिए बिहार सरकार (Nitish Government) लगातार प्रयास कर रही है. अब उसके परिणाम भी सामने आने लगे हैं. टीकाकरण (Corona Vaccination) में इस वक़्त बिहार देश में पहले नम्बर पर पहुंच गया है. फिलहाल कोरोना वैक्‍सीनेशन को लेकर जो रिपोर्ट जारी की गई है, उसके मुताबिक 18 से 44 वर्ष के आयुवर्ग में बिहार में टीकाकरण की रफ़्तार देश में सबसे ज्‍यादा है.

बिहार का जो आख़िरी आंकड़ा सामने आया है उसके मुताबिक़ सिर्फ पिछले रविवार को 18 से 44 साल आयुवर्ग के 1 लाख 24 हजार युवाओं ने टीकाकरण में हिस्‍सा लिया. सभी आंकड़ों को जोड़ दें तो बिहार में 18 साल से 44 साल के उम्र के लोगों का टीकाकरण लगाने की संख्या 15 लाख को पार कर गई है राज्य में 1 करोड़ 48 लाख, 381 लोगों ने अभी तक कोरोना का टीका लगवाया है, जबकि पहले नम्बर पर चल रहा राजस्थान दूसरे नम्बर पर पहुंच गया है.

बिहार में 18 साल से 44 साल के उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण की शुरुआत 9 मई से हुई थी. उसके बाद बिहार सरकार ने टीकाकरण को लेकर लोगों से आग्रह किया था और ऐसी व्यवस्था भी की थी कि ज़्यादा से ज़्यादा लोग कोरोना वैक्‍सीन लगवा लें. अब इसका नतीजा सामने है. बिहार सरकार ने ग्रामीण इलाक़ों में टीकाकरण तेज करने के लिए जो प्रयास किए थे, उसका भी सकारात्मक परिणाम आया है.

JDU के MLC और पूर्व मंत्री नीरज कुमार कहते हैं कि जो लोग सिर्फ़ ट्विटर पर सियासत कर बिहार की जनता की भावनाओं से खिलवाड़ करते हैं वो क्या जानें कि बिहार की जनता की सेवा कैसे की जाती है. नीरज ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मार्गदर्शन में बिहार ने 18-44 आयु वर्ग के वैक्सीनेशन के मामले में देश में पहला स्थान प्राप्त किया है. हमारा आग्रह है कि जो लोग सिर्फ राजनीति करते हैं और आपदा के समय बिहार से गायब हो जाते हैं, वो भी टीकाकरण करवा लें.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज