लाइव टीवी

Coronavirus: बिहार ने केंद्र से मांगे 100 वेंटिलेटर, 10 लाख मास्क और 5 लाख पीपीई किट
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: April 3, 2020, 8:53 AM IST
Coronavirus: बिहार ने केंद्र से मांगे 100 वेंटिलेटर, 10 लाख मास्क और 5 लाख पीपीई किट
कोरोना लॉकडाउन के बीच नीतीश सरकार का बड़ा फैसला.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जिस तरह काम हुआ है, इससे हमें भरोसा है कि हम जल्द इस संकट से मुक्ति पा लेंगे. अब हमारा आग्रह खासकर उपकरण की उपलब्धता को लेकर है.

  • Share this:
पटना. कोरोना वायरस के संक्रमण (Corona virus infection) के खतरे को देखते हुए आने वाले समय में बिहार सरकार ने केंद्र से आवश्यक उपकरण उपलब्ध करवाने की मांग की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग (Video conferencing with Prime Minister Narendra Modi) में गुरुवार को मेडिकल किट की कमी का मामला उठाते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने कई आवश्यक उपकरणों की मांग के साथ तत्काल 100 वेंटिलेटर देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि रोकथाम और उपचार के लिए एन- 95 मास्क, पीपीई किट का इंतजाम होना चाहिए.

पीएम मोदी के नेतृत्व में जताया भरोसा
सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जिस तरह काम हुआ है, इससे हमें भरोसा है कि हम जल्द इस संकट से मुक्ति पा लेंगे. अब हमारा आग्रह खासकर उपकरण की उपलब्धता को लेकर है. लेबोरेट्री टेस्ट को प्रभावी बनाने के लिए केन्द्र से अधिक टेस्टिंग किट्स की जरूरत है.

केंद्र से आवश्यक उपकरणों की मांग



मुख्यमंत्री  ने कहा कि इसमें बीपी व आरएनए एक्सट्रैक्शन किट को समाहित करते हुए एक सेट के रूप में दिया जाए, तो इसका काफी अच्छा परिणाम होगा. 5 लाख पीपीई किट की मांग की गई, लेकिन अभी तक 4 हजार ही मिले हैं.  10 लाख एन-95 मास्क की मांग की गई, 50 हजार ही मिले.



10 लाख सी-प्लाई मास्क की बजाए 1 लाख मिले. मांगे गए 10 हजार आरएनए एक्सट्रैक्शन किट में से अभी तक 250 ही मिले हैं. 100 वेंटिलेटर मांगा गया है, लेकिन एक भी नहीं मिला है.

बिहार में संक्रमितों की संख्या 30 हुई
बता दें कि बिहार में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित (Corona virus infected) छह और पॉजिटिव केस मिले हैं. इसके साथ ही मरीजों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है.

गुरुवार को मिले छह संक्रमितों में दो-दो गया और गोपालगंज जबकि एक-एक नालंदा और सारण का है. बता दें कि इनमें से मुंगेर के एक युवक की मौत हो चुकी है, जबकि एक महिला समेत तीन संक्रमित ठीक हो चुके हैं.

(इनपुट- आनंद अमृतराज)

ये भी पढ़ें


Bihar COVID-19: मुंगेर के एक युवक ने 13 लोगों में फैलाया कोरोना, 30 पहुंची संक्रमितों की संख्या




Lockdown UPDATE: दस दिनों में 497 पर दर्ज हुई FIR, 283 किए गए गिरफ्तार


 
First published: April 3, 2020, 8:43 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading