लाइव टीवी

बिहार की सियासत में फिर आनंद मोहन की चर्चा, जेल से जल्द आ सकते हैं बाहर

Amit Kumar | News18Hindi
Updated: January 29, 2020, 5:49 PM IST
बिहार की सियासत में फिर आनंद मोहन की चर्चा, जेल से जल्द आ सकते हैं बाहर
नीतीश कुमार ने कहा था कि जितनी चिंता आप लोगों को आनंद मोहन की है, उससे कहीं अधिक फिक्र मुझे हैं. इसके साथे ही सीएम ने कहा था कि उनकी रिहाई के लिए जो मुझसे हो सकेगा वो मैं करूंगा. (फाइल फोटो)

मुख्यमंत्री नीतिश कुमार (CM Nitish Kumar) ने दिए थे संकेत, अब सियासी गलियारों में उनके बाहर आने की चर्चा तेज, वहीं सरकार पर विपक्ष एक बार फिर इस मुद्दे को लेकर हमलावर होता दिख रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2020, 5:49 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के बेबाक नेता के तौर पर पहचान रखने वाले आनंद मोहन (Anand Mohan) जल्द ही जेल से बाहर आ सकते हैं. इस बात का संकेत खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने दिया था. नीतीश कुमार ने कहा था कि जितनी चिंता आप लोगों को आनंद मोहन की है, उससे कहीं अधिक फिक्र मुझे है. इसके साथ ही सीएम ने कहा था कि उनकी रिहाई के लिए जो मुझसे हो सकेगा वो मैं करूंगा. अब नीतीश के इस बयान को लेकर बिहार के सियासी गलियारों में चर्चाओं ने जोर पकड़ लिया है. आरजेडी के नेता शिवानंद तिवारी कहते हैं कि इस बात को नीतीश कुमार हमेशा से जानते थे कि आनंद निर्दोष हैं कि उन्हें इतने दिनों तक जेल में क्यों रखा गया, उन्हें पहले ही क्यों नहीं जेल से बाहर निकाला गया.

परिस्थिति के हिसाब से सियासत करने का आरोप
पूर्व मुख्यमंत्री और हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी भी आनंद मोहन को लेकर नीतीश कुमार को कटधड़े में खड़ा कर रहे हैं. वहीं कांग्रेस नेता राजेश राठौड़ भी नीतीश कुमार पर परिस्थिति के हिसाब से सियासत करने का आरोप लगा रहे हैं. आनंद मोहन को लेकर विपक्षी नेताओं द्वारा सीएम नीतीश कुमार पर किए जा रहे हमले का जवाब जेडीयू और बीजेपी दोनों ही दल के लोग खुलकर दे रहे हैं. जेडीयू नेता संजय सिंह कहते हैं कि यह मामला न्यायालय से संबंधित है इसलिए कुछ कहना उचित नहीं होगा. वहीं बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद कहते हैं कि नियमावली के तहत जो भी कार्रवाई आनंद मोहन की रिहाई को लेकर सरकार को करनी है, वो की जाएगी.

फिलहाल रिहाई को लेकर कार्रवाई नहीं

आनंद मोहन की रिहाई को लेकर अभी क्या कार्रवई की जा रही है, इसकी जानकारी नहीं दी जा रही है. वहीं सूत्रों के अनुसार, फिलहाल उनको जेल से बाहर निकालने की कोई भी कार्रवाई शुरू नहीं की गई है, लेकिन यह जरूर है कि अब सरकार उनको जेल से कैसे बाहर निकाला जाएगा और नियमावली के अनुसार क्या कार्रवाई करनी है, इस पर विचार जरूर कर रही है. ऐसे में यह माना जा सकता है कि आनंद मोहन जल्द ही जेल से बाहर दिख सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः JDU ने की प्रशांत किशोर और पवन वर्मा पर बड़ी कार्रवाई, पार्टी से बाहर निकाला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 5:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर