Home /News /bihar /

bihar sports conclave organized in bihar museum patna to promote bihar players in olympics 2028 bruk

Olympics 2028 के लिए बिहार में अभी से तैयारी, 'चक दे बिहार' का नारा बुलंद करने के लिए पटना में जुटे दिग्गज

Bihar Sports Conclave: पटना के बिहार म्यूजियम में बिहार स्पोर्ट्स कॉन्क्लेव 2022 का आयोजन किया गया.

Bihar Sports Conclave: पटना के बिहार म्यूजियम में बिहार स्पोर्ट्स कॉन्क्लेव 2022 का आयोजन किया गया.

Bihar Sports Conclave: 2028 में होने वाले ओलंपिक में बिहार के खिलाड़ियों को अधिक से अधिक गोल्ड कैसे मिले इसके मद्देनजर कई विशिष्ट खिलाड़ियों को बिहार स्पोर्ट्स कॉन्क्लेव में बुलाया गया जो बिहार के अलग-अलग क्षेत्रों से चुने गए प्रतिभाओं को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ाएंगे और गुरु की भूमिका निभाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में खेलों के विकास के लिए राज्य सरकार की ओर से गुरुवार को बिहार स्पोर्ट्स कॉन्क्लेव 2022 का आयोजन किया गया. इस कॉन्क्लेव में देश-प्रदेश के नामचीन लोगों ने हिस्सा लिया. दरअसल  बिहार राज्य खेल विकास प्राधिकरण को सरकार द्वारा चयनित प्राथमिकताओं वाले खेलों में प्रतिभाओं की पहचान करने और उनके पोषण करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इसी के मद्देनजर बिहार राज्य खेल विकास प्राधिकरण के DG रविंद्रन शंकर ने बिहार की प्रतिभाओं को खोज निकालने की जिम्मेदारी उठाई है.

2028 में होने वाले ओलंपिक में बिहार के खिलाड़ियों को अधिक से अधिक गोल्ड कैसे मिले इसके मद्देनजर कई विशिष्ट खिलाड़ियों को बिहार स्पोर्ट्स कॉन्क्लेव में बुलाया गया जो बिहार के अलग-अलग क्षेत्रों से चुने गए प्रतिभाओं को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ाएंगे और गुरु की भूमिका निभाएंगे.

कॉन्क्लेव में इन अतिथियों ने लिया हिस्सा 

बता दें, 2028 में ओलंपिक होने वाला है जिसकी तैयारी अभी से ही शुरू कर दी गई है. इस कॉन्क्लेव का मकसद है 2028 में चक दे बिहार का नारा बुलंद हो. बिहार म्यूजियम में आयोजित बिहार स्पोर्ट्स कॉन्क्लेव में ओडिशा के सांसद अच्युतानंद,  बॉलीवुड एक्टर राहुल बोस, भारत सरकार के खेल विभाग के संयुक्त सचिव कुणाल, शूटिंग में गोल्ड मेडल जीतने वाली  विधायक श्रेयसी सिंह समेत कई नामचीन खिलाड़ी उपस्थित रहे.

बिहार में खेल विश्वविद्यालय की स्थापना 

इस कार्यक्रम में मौजूद थे बिहार की कला संस्कृति एवं युवा मंत्री डॉक्टर आलोक रंजन ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि बिहार में खेल को क्रांति बनानी है इसी उद्देश्य के साथ खेल के विकास की बात हम लोग कर रहे हैं. बिहार के खिलाड़ी को पहचान मिले इसी उद्देश्य के साथ हम 2028 की तैयारी में लग गए हैं. वहीं बिहार की कला संस्कृति एवं युवा विभाग के सेक्रेटरी वंदना प्रेयसी ने कहा की बिहार ऐसा पहला राज्य है जिसने बिहार खेल विश्वविद्यालय की स्थापना की है जो नालंदा में बना है यहां पर स्पोर्ट्स की पढ़ाई होगी जिस पर काम चल रहा है.

Tags: Bihar News in hindi, Olympics 2028, Sports news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर