Home /News /bihar /

सोना लूटने में एक्सपर्ट थे यूपी-बिहार के 2 चोर, पश्चिम बंगाल में भी था खौफ, STF ने बिगाड़ा खेल!

सोना लूटने में एक्सपर्ट थे यूपी-बिहार के 2 चोर, पश्चिम बंगाल में भी था खौफ, STF ने बिगाड़ा खेल!

Bihar News: बिहार STF ने सोना लूटने वाले दो इंटरस्टेट शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है,

Bihar News: बिहार STF ने सोना लूटने वाले दो इंटरस्टेट शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है,

Bihar News: बिहार एसटीएफ को एक साथ दोहरी कामयाबी मिली है. पश्चिम बंगाल में सोना लूट कर पुलिस को चुनौती देने वाले कुख्यात अमर सिंह उर्फ पहलवान को राजगीर से गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं सिवान के गोपालगंज में सोने चांदी के दुकानों को लूट का निशाना बनाने वाले अपराधी सूरज को झारखंड के देवघर से एसटीएफ ने पकड़ा है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार एसटीएफ को एक साथ दोहरी कामयाबी मिली है. पश्चिम बंगाल में सोना लूट कर पुलिस को चुनौती देने वाले कुख्यात अमर सिंह उर्फ पहलवान को नालन्दा जिले के राजगीर से गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं सिवान के गोपालगंज में सोने चांदी के दुकानों को लूट का निशाना बनाने वाले अपराधी सूरज को झारखंड के देवघर से एसटीएफ ने पकड़ा है. इन दोनों कुख्यातों की गिरफ्तारी बिहार पुलिस के लिए अहम कामयाबी मानी जा रही है.


एसटीएफ के अधिकारियों के मुताबिक अमर सिंह उर्फ पहलवान पटना जिले के सालिमपुर थाना के रूपस महाजी का रहने वाला है. अमर सिंह उर्फ पहलवान पश्चिम बंगाल के आसनसोल, चंदननगर, वर्धमान, सिलीगुड़ी खालपारा और हीरापुर में सोना लूट की कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है. इन सभी थानों में इस अपराधी के खिलाफ सोना लूट का केस दर्ज है.

दोनों कुख्यात थे सोना लूटने में एक्सपर्ट
बता दें, आसनसोल और चंदननगर में बीते साल सितंबर महीने में उसने ताबड़तोड़ कई घटनाओं को अंजाम दिया था. उसकी दुस्साहस का पता इस बात से चलता है कि 12 दिनों के बीच ही उसने दो बड़े वारदातों को अंजाम दिया. बंगाल के साथ-साथ बिहार पुलिस को भी अमर सिंह की लंबे अरसे से तलाश थी. नालंदा जिले के राजगीर में उसके छिपे होने की सूचना मिलने के बाद बिहार एसटीएफ ने जाल बिछाया और आखिरकार यह कुख्यात बिहार एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया. वहीं कुख्यात सूरज उर्फ सूरज राम की गिरफ्तारी भी बिहार एसटीएफ ने कर ली है. उसे झारखंड के देवघर से बिहार एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. सूरज मूल रूप से उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के बनकटा थाना के दरगेचक का रहने वाला बताया जाता है. सूरज पासवान ने 2021 में गोपालगंज के उचकागांव सिवान के रघुनाथपुर ज और मैरवा में एक के बाद एक आधा दर्जन लूट की घटनाओं को अंजाम देकर सनसनी फैला दी थी.

STF मान रही बड़ी कामयाबी
जानकारी के अनुसार बीते नवंबर-दिसंबर महीने में ही सुरेश पासवान ने सिवान के रघुनाथपुर गोपालगंज के उचका गांव में सोने की दो दुकानों को लूटा था. सूरज पासवान पर बिहार के अलावा उत्तर प्रदेश में भी कई जिलों में कई कांड दर्ज है. सूरज पासवान ज्यादातर सोना चांदी की दुकानों को निशाना बनाता रहा है. बिहार एसटीएफ के अधिकारियों ने इन दोनों गिरफ्तारी को बड़ी उपलब्धि बताते हुए इस बात की उम्मीद जताई है कि बिहार में सोना लूट कानों की घटनाओं में कमी आ सकेगी.

Tags: Bihar latest news, Bihar police, Jewelry Theft

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर