• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार: तेजस्वी ने की मंत्री राम सूरत राय के इस्तीफे की मांग, विधानसभा में हुआ हंगामा

बिहार: तेजस्वी ने की मंत्री राम सूरत राय के इस्तीफे की मांग, विधानसभा में हुआ हंगामा

तेजस्‍वी यादव ने मंत्री के इस्तीफे की मांग की. (फाइल फोटो)

तेजस्‍वी यादव ने मंत्री के इस्तीफे की मांग की. (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर के एक स्कूल कंपाउंड में शराब मिली थी. तेजस्वी यादव ने मंत्री राम सूरत राय पर आरोप लगाया कि वह स्कूल मंत्री के भाई का है और मंत्री अपने भाई को बचाने की कोशिश कर रहे हैं.

  • Share this:
    पटना. बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में शनिवार को नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने राजस्व भूमि सुधार मंत्री (Revenue Land Reforms Minister) राम सूरत राय (Ram Surat Rai) के इस्तीफे की मांग कर दी. इसके बाद विधानसभा में हंगामा मच गया. हंगामे का आलम ये था कि तेजस्वी यादव ने इस मामले पर सदन के अंदर कार्य स्थगन प्रस्ताव लाने की मांग भी अध्यक्ष से कर दी, लेकिन अध्यक्ष ने इसकी अनुमति नही दी.

    कार्य स्थगन से स्पीकर ने किया इनकार

    कार्य स्थगन प्रस्ताव पर स्पीकर विजय सिन्हा ने कहा कि जब शराब बंदी मामले पर सोमवार को दस बजे सर्वदलीय बैठक तय हो गई है, तो फिर कार्य स्थगन का कोई मामला नहीं बनता है.

    बिहार विधानसभा में हंगामे का नजारा



    विपक्ष ने किया सदन से वाकआउट

    इस बात से तेजस्वी यादव और पूरा विपक्ष नाराज हो गया और सदन से वाकआउट कर पहले तो विधानसभा अध्यक्ष के कमरे के बाहर घरने पर बैठ गया, इसके बाद विधायकों के साथ राजभवन पर मार्च भी किया.

    सत्ता पक्ष ने तेजस्वी पर लगाया मनमानी करने का आरोप

    वहीं, सत्ता पक्ष के लोगों ने तेजस्वी यादव पर मनमानी करने का आरोप लगाया. भाजपा विधायक हरि भूषण ठाकुर ने कहा कि ऐसा कभी होता है कि अध्यक्ष चर्चा का वक्त दें, तो किसी मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष दो मिनट की चर्चा के लिए अड़ जाएं. जाहिर है विधानसभा में शराब बंदी का मामला सत्ता पक्ष के लिए परेशानी खड़ा कर रहा है.

    इस वजह से बरपा है हंगामा

    दरअसल, मुजफ्फरपुर के एक स्कूल के कंपाउंड में शराब मिली थी. इस मामले में तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार में मंत्री राम सूरत राय पर आरोप लगाया है कि वह स्कूल मंत्री के भाई का है और मंत्री जी अपने भाई को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. इस मामले को लेकर तेजस्वी यादव ने 9 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई सबूत होने का दावा किया. उसके बाद सदन की कार्रवाई जैसे ही शुरू हुई. ठीक उसके पहले सदन के अंदर से लेकर सदन के बाहर तक जमकर हंगामा किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज