Assembly Banner 2021

तेजस्वी यादव ने मंत्री मुकेश सहनी को लेकर CM नीतीश पर साधा निशाना, कहा- अविलंब इस्तीफा दें

तेजस्वी यादव ने एक बार फिर नीतीश कुमार से इस्तीफा मांगा.

तेजस्वी यादव ने एक बार फिर नीतीश कुमार से इस्तीफा मांगा.

बिहार सरकार के पशुपालन और मत्स्य विभाग के मंत्री मुकेश सहनी के बदले उनके भाई संतोष सहनी एक सरकारी कार्यक्रम में शामिल हुए. इसी बात पर राज्य की सियासत में बवाल मचा हुआ है.

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को आड़े हाथों लेते हुए उनसे इस्तीफे (Resignation) की मांग की है. उन्होंने इस बाबत किए अपने ट्वीट में लिखा, 'नीतीश कुमार अविलंब इस्तीफ़ा दें. मुख्यमंत्री को यह भी नहीं पता, उनकी सरकार में क्या हो रहा है? एक मंत्री की जगह उनका हमशक्ल भाई अब तक अनेक जिलों में शीर्षस्थ पदाधिकारियों की उपस्थिति में सरकारी योजनाओं का उद्घाटन कर चुका है. सीएम को सत्ता में बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है.'

इस ट्वीट से पहले किए गए एक ट्वीट तेजस्वी यादव ने तेजस्वी यादव ने लिखा, 'मंत्री के हमशक्ल से उद्घाटन कराने और प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले दोषी पदाधिकारियों पर सख़्त कारवाई होनी चाहिए.'

नेता विपक्ष तेजस्वी यादव के ट्वीट का स्क्रीन शॉट.
नेता विपक्ष तेजस्वी यादव के ट्वीट का स्क्रीन शॉट.




यह है पूरा मामला
दरअसल, बिहार सरकार के पशुपालन और मत्स्य विभाग के मंत्री मुकेश सहनी के बदले उनके भाई संतोष सहनी एक सरकारी कार्यक्रम में शामिल हुए हैं. इसी बात पर राज्य की सियासत में बवाल मचा हुआ है. इस मुद्दे को लेकर तेजस्वी यादव ने प्रेस से भी बात की. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुकेश सहनी पर तंज करते हुए नीतीश कुमार पर हमला बोला है. उन्होंने पूछा कि क्या मुख्यमंत्री बिजी रहेंगे, तो अपनी जगह सदन में अपने बेटे को भेज देंगे. यह कितनी अजीब बात है. मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि मुकेश सहनी दबे, कुचलों और पीड़ितों की हक की बड़ी-बड़ी बात करते हैं. क्या मुकेश सहनी को पिछड़ा समाज का कोई कार्यकर्ता नहीं मिला, जिसे इस कार्यक्रम में भेज सकते थे.

उन्होंने कहा कि मुकेश सहनी ने जमीन पर तो कुछ काम किया नहीं है. वह जमीनी हकीकत जानते नहीं हैं. उन्होंने कभी कोई चुनाव नहीं जीता. ऐसे आदमी को सीएम नीतीश ने मंत्री बना दिया. इसमें मंत्री मुकेश सहनी की नहीं, बल्कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की गलती है, जिन्होंने मुकेश सहनी जैसे लोगों को मंत्री बना दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज