होम /न्यूज /बिहार /Bihar Unlock-3 का आज होगा एलान, जानिए किन चीजों में मिल सकती है छूट, क्या रहेगा लॉक 

Bihar Unlock-3 का आज होगा एलान, जानिए किन चीजों में मिल सकती है छूट, क्या रहेगा लॉक 

बिहार में अनलॉक 3 का आज ऐलान होना है

बिहार में अनलॉक 3 का आज ऐलान होना है

Bihar Unlock: बिहार में अनलॉक 3 का एलान आज शाम हो सकता है. अनलॉक 3 को लेकर सीएम नीतीश कुमार आपदा प्रबंधन के अधिकारियों ...अधिक पढ़ें

पटना. बिहार में कोरोना के हालात में जैसे-जैसे सुधार हो रहा है वैसे-वैसे व्यवस्थाएं अनलॉक (Bihar Unlock) हो रही हैं. अब तक अनलॉक 2 के तहत लोगों को कई राहत दी गई है. अनलॉक की समय सीमा कल यानी मंगलवार को खत्म हो रही है, इसे देखते हुए अनलॉक-3 के तहत आज शाम सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) अधिकारियों के साथ बैठक कर कई फैसले लेंगे. सीएम नीतीश कुमार आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर शाम को बिहार में अनलॉक 3 का एलान कर सकते हैं.

अनलॉक -3 में मिल सकती है कई छूट

अनलॉक 3 को लेकर आज होने वाली उच्च स्तरीय बैठक में कई छूट मिलने की संभावना है. माना जा रहा है कि दुकानदारों को दुकान खोलने के समय को लेकर छूट का एलान किया जा सकता है. अब तक छोटी दुकाने खोलने की अनुमति है पर मॉल अब तक बंद हैं. माना जा रहा है कि नियमों के साथ मॉल खोलने की अनुमति मिल सकती है. शादी विवाह और श्राद्ध में व्यक्तियों की सीमा में भी थोड़ी राहत मिलने की संभावना है. अनलॉक 3 के तहत होटल और रेस्तरां में भी छूट मिलने की संभावना है.

कई पाबंदियां अब भी रहेगी जारी

आज आपदा प्रबंधन समूह की होने वाली बैठक में जहां लोगो को कई छूट मिलने की संभावना है वहीं कई पाबंदियां अब भी जारी रहेगी. स्कूल और कॉलेज अभी भी बंद रहने की बात कही जा रही है. माना जा रहा है कि जुलाई महीने में स्कूल को कई हिदायत के साथ खोलने की तैयारी है. कोचिंग क्लास, सिनेमा हॉल और जिम आगे भी बंद रहने की उम्मीद है. अनलॉक-03 में कुछ और छूट मिल सकती है हालांकि नाइट कर्फ्यू के अभी भी जारी रहने की संभावना है. अनलॉक-03 के बारे में निर्णय के लिए आपदा प्रबंधन समूह की बैठक होगी. इसी बैठक में अगले एक हफ्ते की रणनीति की रूपरेखा तय की जाएगी.

Tags: Bihar News, Corona Guideline, Corona unlock

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें