Home /News /bihar /

Bihar Unlock 6: बिहार के लोगों को मिलेंगी और रियायतें, स्‍कूलों के बाद अब खुल सकते हैं धार्मिक स्थल

Bihar Unlock 6: बिहार के लोगों को मिलेंगी और रियायतें, स्‍कूलों के बाद अब खुल सकते हैं धार्मिक स्थल

बिहार में अनलॉक 6 के तहत आज कुछ बड़ी रियायतों को ऐलान हो सकता है.

बिहार में अनलॉक 6 के तहत आज कुछ बड़ी रियायतों को ऐलान हो सकता है.

Bihar Unlock 6: बिहार में अनलॉक 6 की तैयारी शुरू हो गई है. जबकि आज होने वाली क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (Crisis Management Group) की बैठक में धार्मिक स्थलों (Religious Places) पर लगी पाबंदी हटाने के साथ सार्वजनिक पार्क खोलने का समय बढ़ाने पर बड़ा फैसला हो सकता है. इसके अलावा शॉपिंग मॉल को भी लेकर कोई फैसला हो सकता है, जोकि इस समय एक दिन के अंतराल पर खुल रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में अनलॉक 6 (Unlock 6) की तैयारी शुरू हो चुकी है. इसके तहत और अधिक रियायतें मिल सकती हैं. जबकि अनलॉक 5 की मियाद आज खत्म हो रही है. वहीं, आज क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (Crisis Management Group) की बैठक होगी, जिस पर सबकी निगाहें हैं. खासकर धार्मिक स्थलों (Religious Places) पर लगी पाबंदियां हटती हैं या फिर पहले की तरह इस पर पाबंदी जारी रहेगी, यह देखने वाली बात होगी. इसके अलावा नाइट कर्फ्यू में छूट मिल सकती है, जो कि इस समय रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू है.

बता दें कि अनलॉक 5 के तहत क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप ने स्कूलों और सिनेमा हॉल को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने का फैसला लिया था. इसके अलावा शॉपिंग मॉल भी एक दिन के अंतराल पर खोले जाने की अनुमति मिल गई थी. वहीं, सार्वजनिक परिवहन सेवाओं में पूरी क्षमता के साथ यात्रा की छूट दी गई थी, लेकिन धार्मिक स्थलों के साथ ही पार्क को पूरी अवधि तक खोलने की अनुमति नहीं दी गई है.

अभी लागू हैं बिहार में कई पाबंदियां
अनलॉक 6 को लेकर मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने सभी जिलों के डीएम के साथ बैठक भी की है. सूत्रों की मानें तो इस बैठक में अनलॉक 6 में रियायतें बढ़ाने पर विचार विमर्श किया गया है. क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की अंतिम मुहर लगने के बाद इसकी औपचारिक रूप से घोषणा की जाएगी. वैसे कोरोना के केस भी लगातार कम हो रहे हैं, लिहाजा अधिक रियायतें मिलने की संभावना है. अनलॉक 5 के बावजूद अभी राज्य में कई पाबंदियां लागू हैं.

बिहार में इस समय रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू है. जबकि पार्क सुबह 6 बजे से दोपहर 12 बजे तक खोलने जाने की ही अनुमति है. रेटोरेंट, जिम ,क्लब, स्कूल कोचिंग में 50 से उपस्थिति में रखने का आदेश दिया गया है. उम्मीद जताई जा रही है कि अनलॉक 6 को लेकर आने वाले नए आदेश में छूट का दायरा और बढ़ाया जाएगा. इस दौरान धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति दी जा सकती है. वहीं, नाइट कर्फ्यू में भी छूट मिलने की संभावना है और पार्क खुलने का समय भी बढ़ाया जा सकता है.

Tags: Bihar lockdown news, Bihar lockdown SOP, Bihar News, CM Nitish Kumar, Corona Lockdown, Corona unlock, Lockdown, Night curfew

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर