• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar Unlock 5: मंदिर-मस्जिद और छोटी कक्षाएं खोलने के साथ बढ़ सकता है छूट का दायरा

Bihar Unlock 5: मंदिर-मस्जिद और छोटी कक्षाएं खोलने के साथ बढ़ सकता है छूट का दायरा

बिहार में अनलॉक- 5 में और छूट देने की तैयारी

Bihar News: अनलॉक- 5 (Unlock- 5) के अगले चरण में कुछ और छूटें मिल सकती हैं. इसमें मंदिर-मस्जिद समेत अन्य धार्मिक स्थलों व छोटी कक्षाओं में ऑफलाइन क्लास की छूट दी सकती है.

  • Share this:

    पटना. बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण की संभलती स्थिति के मद्देनजर आपदा प्रबंधन समूह (Crisis Management Group) की बुधवार को अहम बैठक बुलाई गई है. इसमें सरकार मंदिर-मस्जिद सहित तमाम धार्मिक स्थलों को खोलने और छोटी कक्षाओं के स्कूलों में ऑफलाइन क्लास शुरू करने पर विचार कर सकती है. बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने मंगलवार को खुद कई जिलों के ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर कोविड प्रोटोकॉल के पालन की सच्चाई जानने की कोशिश की थी.

    मुख्यमंत्री ने मंगलवार को वैशाली जिले में जायजा लेने के बाद मुसरीघरारी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, पूसा होते हुए रेवा घाट, उसके पश्चात छपरा के गरखा, दरियापुर, सोनपुर आदि क्षेत्रों में कोरोना गाइडलाइन के पालन का जायजा लिया. अब जो जानकारी सामने आ रही है, उसके अनुसार अनलॉक- 5 (Unlock- 5) के अगले चरण में कुछ और छूट मिल सकती है. राज्य सरकार अनलॉक-5 में और ढील देने की घोषणा सकती है.

    बता दें कि इसको लेकर मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने बीते शुक्रवार को जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंस कर उनसे फीडबैक लिया था. बताया जाता है कि जिलों से प्रतिबंधों के साथ और छूट देने का फीडबैक मिला था. जिलाधिकारियों ने कोरोना से बचाव की गाइडलाइन की शर्तों के साथ छोटे बच्‍चों के स्‍कूल व मंदिर-मस्जिद जैसे अन्य धर्मस्‍थलों को खोलने पर भी सहमति दी है.

    गौरतलब है कि इसके पहले 7 जुलाई से 6 अगस्त तक प्रभावी अनलॉक-4 में 11वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूलों के साथ सभी विश्वविद्यालय, कॉलेज व तकनीकी प्रशिक्षण संस्थान 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोले जा चुके हैं. कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए प्रतियोगी परीक्षाओं के आयोजन को भी अनुमति दी जा चुकी है. सभी सरकारी व गैर सरकारी कार्यालय भी सामान्य रूप से खुल चुके हैं.

    हालांकि, नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी है. क्लब, जिम और स्विमिंग पुल भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल चुके हैं. स्टेडियम और स्पोर्ट्स कांप्लेक्स केवल अभ्यास के लिए खोले गए हैं. 50 प्रतिशत क्षमता के साथ रेस्टोरेंट भी चलने लगे हैं और अब नजरें इसके आगे की छूटों पर लगी हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज