Home /News /bihar /

एनडीए के लिए बिहार विधान परिषद चुनाव की है मुश्किल डगर, अब LJP सांसद प्रिंस पासवान ने उठाई ये मांग

एनडीए के लिए बिहार विधान परिषद चुनाव की है मुश्किल डगर, अब LJP सांसद प्रिंस पासवान ने उठाई ये मांग

बिहार विधान परिषद चुनाव: प्रिंस पासवान ने कहा कि गठबंधन में हम लोग भी हैं और हमें भी सम्मानजनक सीटें मिलनी चाहिए.

बिहार विधान परिषद चुनाव: प्रिंस पासवान ने कहा कि गठबंधन में हम लोग भी हैं और हमें भी सम्मानजनक सीटें मिलनी चाहिए.

Bihar Vidhan Parishad Chunav 2022: बिहार विधान परिषद चुनाव को लेकर राज्य में घमासान शुरू हो गया. एक तरफ जहां बीजेपी और जदयू के द्वारा सीटों का बंटवारा कर लिया गया है. वहीं सहयोगी पार्टी के द्वारा लगातार विधान परिषद चुनाव में सीटों की मांग को उठाया जा रहा है. लोजपा सांसद प्रिंस पासवान ने कहा कि गठबंधन में हमलोग भी हैं और हमें भी सम्मानजनक सीटें मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि हम पिछली बार 4 सीटों पर लड़े थे और इस बार भी हमलोग चुनाव लड़ना चाहते हैं. हमारी मांग साफ है कि हमलोग अपनी मांग पर अडिग हैं और इसके लिए केंद्रीय नेतृत्व से बातें भी हो रही हैं. 

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार विधान परिषद का चुनाव (Bihar Vidhan Parishad Chunav 2022)  एनडीए के लिए काफी मुश्किलों भरा होने वाला है. एक तरफ जहां बीजेपी और जदयू के द्वारा सीटों का बंटवारा कर लिया गया है. वहीं सहयोगी पार्टी के द्वारा लगातार विधान परिषद चुनाव में सीटों की मांग को उठाया जा रहा है. चाहे वीआईपी के मुकेश सहनी हों या हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी या फिर लोजपा के सांसद प्रिंस पासवान. लोजपा सांसद ने कहा कि गठबंधन में हमलोग भी हैं और हमें भी सम्मानजनक सीटें मिलनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि हम पिछली बार 4 सीटों पर लड़े थे और इस बार भी हमलोग चुनाव लड़ना चाहते हैं. हमारी मांग साफ है कि हमलोग अपनी मांग पर अडिग हैं और इसके लिए केंद्रीय नेतृत्व से बातें भी हो रही हैं. पासवान ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व जल्द ही इस पर विचार करेगा और हमें भी विधान परिषद में सीटें मिलेगी.

लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष सांसद प्रिंस पासवान ने बिहार को विशेष राज्य के दर्जे के जदयू की मांग पर ये कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिले. विशेष राज्य के दर्जा की जगह विशेष पैकेज केंद्र सरकार बिहार को दी है और अगर विशेष राज्य का दर्जा मिल जाए तो अच्छी बात है. मगर केंद्र के विशेष पैकेज से बिहार का काफी विकास हो रहा है.

मुकेश सहनी ने दी चेतावनी

बता दें कि बिहार में एनडीए के घटक वीआईपी (VIP) के मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) ने तो ये तक कह दिया है कि विधान परिषद का चुनाव (Bihar MLC Elections) में हमें मिल बांटकर लड़ने की जरूरत है. अगर गठबंधन में जगह नहीं मिलती है तो हम सभी 24 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और हमारी तैयारी पूरी है. सोमवार को पटना में कर्पूरी जयंती समारोह में मुकेश सहनी ने एलान किया कि अगर उन्हें सीट नहीं मिलती है तो विधान परिषद की 24 सीटों पर वो अपने बलबूते चुनाव लड़ेंगे.

Tags: Bihar politics, LJP

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर