Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Bihar Chunav Results LIVE: बिहार में बढ़त पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में जश्‍न

    नीतीश कुमार को हाशिए पर करने में कामयाब दिख रही है बीजेपी!
    नीतीश कुमार को हाशिए पर करने में कामयाब दिख रही है बीजेपी!

    Bihar Vidhan Sabha Chunav Result 2020 Live: मतगणना के अब तक के रुझानों में NDA को साधारण बहुमत हासिल होता दिख रहा है. वहीं, महागठबंधन पिछड़ती नजर आ रही है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 10, 2020, 2:13 PM IST
    • Share this:
    पटना. बिहार विधानसभा चुनाव में NDA की बढ़त के बाद BJP कार्यकर्ता बेहद उत्‍साहित हैं. उत्‍तर प्रदेश में हो रहे उपचुनावों में भी बीजेपी बढ़त बनाए हुए है. इसका असर भाजपा कार्याकर्ताओं पर स्‍पष्‍ट तौर पर देखा जा सकता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में इसको लेकर खासा उत्‍साह देखा जा रहा है. एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर इसकी बधाइयां दे रहे हैं. साथ ही हाथ में पोस्‍टर थामकर नारेबाजी भी कर रहे हैं.

    वहीं, बिहार विधानसभा चुनावों की मतगणना हो रही है. 11 बजे तक के रुझानों में NDA के जादुई आंकड़े को छूने की बात सामने आई है. वहीं, महागठबंधन कांटे की टक्‍कर में पिछड़ती दिख रही है. इस बीच JDU के बिहार अध्‍यक्ष वशिष्‍ठ नारायण सिंह ने अहम बयान दिया है. उन्‍होंने NEWS18 के मतगणना पूर्व लगाए गए अनुमानों को सही ठहराते हुए बिहार में फिर से सरकार बनाने का दावा किया है. उन्‍होंने कहा कि सीटें कुछ कम आ सकती हैं, लेकिन नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में सरकार तो हम ही बनाएंगे.

    अब तक के रुझानों में बीजेपी नीतीश की पार्टी JDU से ज्‍यादा सीटें लाती दिख रही है. इस बाबत पूछे जाने पर वशिष्‍ठ नारायण सिंह ने कहा कि भाजपा ने यह पहले ही तय कर दिया था कि बहुमत आने पर नीतीश कुमार ही सीएम होंगे.



    बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार सुबह से मतगणना का कार्य शुरू हो गया है. इस बार के चुनाव में एनडीए और महागठबंधन के बीच सीधा चुनावी मुकाबला है. एनडीए में मुख्‍य तौर पर बीजेपी और जेडीयू है तो महागठबंधन में आरजेडी और कांग्रेस शामिल है. इस बार चिराग पासवान की पार्टी लोजपा अकेले चुनाव मैदान में है.
    इस बीच, आरजेडी नेता मृत्‍युंजय तिवारी ने कहा कि उम्‍मीदों पर दुनिया कायम है और हमारी पार्टी सरकार बनाएगी. सच और झूठ के बीच लड़ाई थी, जिसमें तेजस्‍वी यादव ने जनता का भरोसा जीता है. चुनावों में जनता के सामने परीक्षा देनी पड़ती है और जनता का विश्‍वास भी जीतना होता है. हमने वो किया है. इसलिए परिणाम हमारे पक्ष में ही होगा. 

    उधर, बिहार में चिराग पासवान की पार्टी यानी लोक जनशक्ति पार्टी ने नतीजे आने से पहले पूजा पाठ का सहारा लिया है. नीतीश कुमार असम्भव ,नीतीश मुक्त सरकार के लिए लोक जनशक्ति पार्टी के नेता पटना के मंदिरों में हवन और पूजा पाठ करने में जुटे हुए हैं. दरअसल आज दोपहर तक की तस्वीर साफ हो जाएगी कि बिहार में जनता ने किसे अपना समर्थन दिया है और किसे नहीं, इसको लेकर नेताओं की बेचैनी चरम पर है और सभी जगह सुबह से ही पूजा-पाठ और भगवान की आराधना का दौर जारी है.

    लोजपा के नेताओं ने भी पटना में हवन और पूजा का कार्यक्रम रखा है और भगवान से लगातार यह गुहार लगा रहे हैं कि जो भी नतीजे हैं वह उनके यानी लोजपा के पक्ष में आए. पटना में लोक जनशक्ति पार्टी के नेता कृष्ण कुमार कल्लू की अगुवाई में यज्ञ का आयोजन किया गया है. बिहार के चुनाव में इस बार चिराग की पार्टी अलग किरदार में है और वो लगातार नीतीश कुमार के खिलाफ आग उगल रही है. पार्टी के नेताओं का दावा है कि इस बार लोजपा को अच्छी संख्या में सीटें मिलेगी.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज