Weather Update: बिहार में अगले 48 घंटे और होगी बारिश, कई नदियां उफान पर
Araria News in Hindi

Weather Update: बिहार में अगले 48 घंटे और होगी बारिश, कई नदियां उफान पर
बिहार में अगले 48 घंटे तक बारिश (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Monsoon Alert: भोजपुर, पटना, बक्सर समेत राज्य के अधिकतर हिस्सों में मानसून की सक्रियता की वजह से बादल छाए हैं और अगले एक दो दिनों में मध्यम से भारी बारिश के आसार हैं.

  • Share this:
पटना. बिहार के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटे से बारिश का दौर लगातार जारी है. पिछले 24 घंटे में जहां सूबे में रिकॉर्ड तोड़ बारिश दर्ज की गई है, तो वहीं अगले दो दिन तक उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया अलर्ट तो खत्म हो गया है, लेकिन अगले 48 घंटे तक पूरे बिहार में मानसून एक्टिव रहेगा.

दरअसल, बिहार से गुजरने वाली टर्फ लाइन हिमालय की तराई वाले भाग में शिफ्ट हो गई है, जिससे उत्तर बिहार के कई जिलों (सीतामढ़ी, किशनगंज, अररिया, सहरसा और मधुबनी शामिल हैं) में बारिश हो सकती है. बिहार में मानसून के आने के साथ ही पिछले 15 दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण राज्य की तीन नदियां लाल निशान से ऊपर चली गई हैं. महानंदा के अलावा बागमती और कमला नदी भी खतरे के निशान को पार कर गई है, जिससे कई जिलों पर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है, लेकिन बिहार के विभिन्न जिलों से गुजरने वाली गंगा समेत उसकी सहायक और कई अन्य नदियां जिनमें सोन, पुनपुन, फल्गु भी शामिल हैं, फिलहाल उनका जलस्तर अभी लाल निशान से काफी नीचे है.

बिहार में लगातार हो रही बारिश से कई जिलों में जनजीवन पर भारी असर पड़ा है. मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार उत्तर पूर्वी और उत्तर मध्य बिहार में भी भारी बारिश की स्थिति बनी रहेगी. भोजपुर, पटना, बक्सर समेत राज्य के अधिकतर हिस्सों में मानसून की सक्रियता की वजह से बादल छाए हैं और अगले एक दो दिनों में मध्यम से भारी बारिश के आसार हैं. इससे पहले शनिवार की देर रात के बाद रविवार की भी पटना, आरा सहित कई जिलों में तीन से चार घंटे तक की बारिश हुई.



पटना की बात करें तो राजधानी में पिछले 24 घंटे में 48 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है. पटना के अलावा इसके आसपास के जिलों जिनमें नवादा, नालंदा, लखीसराय, गया, सारण, सिवान, गोपालगंज, समस्तीपुर है में भी रविवार की सुबह हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading