Home /News /bihar /

ठंड के साथ अब बारिश भी ढाएगा सितम, चार दिनों तक बिहार के 11 जिलों के लिए अलर्ट

ठंड के साथ अब बारिश भी ढाएगा सितम, चार दिनों तक बिहार के 11 जिलों के लिए अलर्ट

बिहार में जारी ठंड और शीतलहर के बीच 11 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है

बिहार में जारी ठंड और शीतलहर के बीच 11 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है

Bihar Weather And Cold Forecast: मौसम विभाग ने 22 और 23 को बिहार की राजधानी पटना समेत प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है. 21 जनवरी को बिहार के पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज, बक्सर, आरा, अरवल, रोहतास, भभुआ और औरंगाबाद में हल्की बारिश होने की संभावना है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में फिलहाल ठंड का सितम जारी रहेगा. चार दिन से कनकनी और कोल्ड डे (Cold Day) झेल रहे जिलों में अब बारिश के आसार दिख रहे हैं. शुक्रवार की सुबह राजधानी पटना को कुहासे (Fog) ने अपने आगोश में ले रखा है. पूरे शहर में कोहरा नजर आ रहा है. कुहासे के कारण विजिविलिटी काफी कम है तो वहीं वाहन चालकों को हैड लाइट ऑन कर वाहन चलाना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने येलो अलर्ट (IMD Alert) जारी कर 21, 22, 23 और 24 जनवरी को कई जिलों में बारिश, मेघ गर्जन और ओलावृष्टि की आशंका जतायी है. ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले तीन-चार दिनों तक लोगों को ठंड से कोई राहत नहीं मिलने वाली है और लोगों को फिलहाल ठंड झेलनी पड़ सकती है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बताया गया है कि शनिवार से पटना समेत राज्य के कई हिस्सों में बारिश और ओला गिरने की संभावना है. दरअसल, मध्य प्रदेश व उसके आसपास इलाकों में साइक्लोनिक इफेक्ट का क्षेत्र बना हुआ है. इस कारण अगले दो दिनों में उत्तर पश्चिम और दक्षिण पश्चिम के इलाकों में मेघ गर्जन के साथ बारिश व ओलावृष्टि के आसार हैं. ऐसे में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है और 22-23 जनवरी को लोगों से सुरक्षित स्थानों पर रहने को कहा है. 21 जनवरी को बिहार के 11 जिलों में आंशिक बारिश का अलर्ट है। इन जिलों में पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीवान, सारण, गोपालगंज, बक्सर, आरा, अरवल, रोहतास, भभुआ और औरंगाबाद में हल्की बारिश होने की संभावना है.

पटना समेत कई जिलों में बारिश के आसार
22 और 23 को पटना समेत प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में गरज के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान है. इन सभी जिलों में ओला गिरने के साथ बिजली गिरने का भी अलर्ट है. 24 जनवरी को मध्य बिहार और पश्चिमी बिहार में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है. 25 जनवरी से मौसम के साफ होने के आसार हैं, हालांकि, उसके बाद भी ठंड की स्थिति राज्य में बनी रहेगी. हालांकि बादलों के आने से प्रदेश के कई शहरों के न्यूनतम पारा में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी हो सकती है, जबकि अधिकतम पारे में आंशिक गिरावट दर्ज होगी.

Tags: Bihar News, Bihar weather

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर