Home /News /bihar /

Weather Update: बिहार के इन 7 जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

Weather Update: बिहार के इन 7 जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

बिहार के 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

बिहार के 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.

Bihar Weather Update : बिहार के 7 जिलों के लिए मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही कई इलाकों में आकाशीय बिजली गिरने का भी अनुमान है.

    पटना. अगर आप अपने घर से कहीं बाहर निकलने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. दरअसल बिहार के 7 जिलों के लिए मौसम विभाग (Meteorological Department) की ओर से भारी बारिश का अलर्ट (Weather Alert) जारी किया गया है. बिहार (Bihar) के जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया उनमें मधुबनी, सुपौल, पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार में शामिल हैं. साथ ही पश्चिमी चंपारण, सिवान, सारण, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, सहरसा, दरभंगा, वैशाली, पूर्वी चंपारण व गोपालगंज में बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पूर्व बिहार के कई इलाकों में आकाशीय बिजली एवं मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश के भी आसार हैं.
    भारतीय मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि 26 अक्टूबर को देश के बाकी हिस्सों से दक्षिण पश्चिम मानसून (Southwest Monsoon) पूरी तरह से विदा हो सकता है. साथ ही इस समय उत्तर पूर्वी मानसून (Northeast Monsoon) की शुरुआत हो जाएगी. विभाग ने बताया है कि गुरुवार को बिहार समेत कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.
    आईएमडी ने बुधवार को कहा कि देश भर से दक्षिण पश्चिम मानसून करीब 26 अक्टूबर तक विदा हो जाएगा, जिससे उत्तर पूर्वी मानसून के आने का रास्ता साफ हो जाएगा. उत्तर पश्चिम भारत से मानसनू के देर से विदा होने के बाद भी दक्षिण पश्चिम मानसून देश के कुछ हिस्सों में सक्रिय है.

    मौसम विभाग ने कहा, ‘बंगाल की खाड़ी और दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत पर निचले क्षोभमंडल (पृथ्वी के वायुमंडल का सबसे निचला स्तर) स्तरों में उत्तर पूर्वी हवाओं के आने की संभावना के साथ, दक्षिण-पश्चिम मानसून के 26 अक्टूबर 2021 के आसपास पूरे देश से चले जाने की संभावना है. इसके साथ ही, उत्तर पूर्वी मानसून की बारिश की लगभग 26 अक्टूबर 2021 से दक्षिण पूर्व प्रायद्वीपीय भारत में शुरू होने की संभावना है.’

    Tags: Bihar News, Bihar weather, Change in weather, Heavy rain alert, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर