Assembly Banner 2021

Bihar Weather Update: कल से मानसून फिर दिखायेगा असर, पटना समेत 15 जिलों में दो दिनों तक बारिश की संभावना

बिहार के 15 जिलों में अगले दो दिनों तक बारिश की संभावना (सांकेतिक चित्र)

बिहार के 15 जिलों में अगले दो दिनों तक बारिश की संभावना (सांकेतिक चित्र)

Bihar Weather Update: बिहार में अगले दो दिनों तक होने वाली बारिश (Rain Forecast) को लेकर तापमान में भी गिरावट की संभावना जताई जा रही है. बिहार में अधिकतम तापमान 32 से 34 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 18, 2020, 9:35 AM IST
  • Share this:
पटना. एक बार फिर से बंगाल की खाड़ी में बन रहे लो प्रेशर के बाद के आज रात से राज्य के 15 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की (Rain Alert For Bihar) संभावना जताई गई है जबकि वज्रपात की भी आशंका जताई गई है. बिहार मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों की मानें तो लो प्रेशर की वजह से दक्षिण और उत्तर बिहार में फिर से मानसून (Monsoon) सक्रिय दिखेगा और अधिकांश जिलों में अगले 2 दिनों तक बारिश की संभावना है.

बारिश के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात मिलने की भी उम्मीद है. पटना, गया, सारण, वैशाली ,मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, दरभंगा, नवादा, सीतामढ़ी समेत कई जिलों में आज यानी मंगलवार की रात से ही मानसून का असर देखने को मिलेगा हालाकि हवा की रफ्तार मात्र 15 से 20 किमी प्रतिघंटे चलने की संभावना जताई गई है.

पिछले 24 घंटों में बिहार में बारिश नहीं के बराबर हुई है हालाकि कटिहार में सामान्य के आसपास बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने बताया कि बिहार में अभी अधिकतम तापमान में भी 2 से 3 डिग्री कमी देखी जा रही है और अधिकतम तापमान 32 से 34 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है हांलाकि पूर्वानुमान के मुताबिक कल से बारिश होने के बाद अधिकतम तापमान में और भी गिरावट होने की संभावना है.



पिछले 72 घण्टों में जहां बारिश नहीं के बराबर होने से राज्य की अधिकांश नदियों में जलस्तर में कमी होती जा रही है वहीं गंगा पर खतरा बरकरार है और पटना समेत बक्सर,मोकामा में गंगा अभी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है जिससे बारिश होने के बाद एक बार फिर गंगा को लेकर बाढ़ का बड़ा खतरा मंडराने लगा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज