अपना शहर चुनें

States

Bihar Weather: ठंड से फिलहाल नहीं मिलेगी राहत, 27 जनवरी तक के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट

बिहार में पिछले दो दिनों से कोहरे की चादर से दृश्यता का स्तर 50 मीटर तक पहुंच गया और इससे यातायात पर असर पड़ा. (फाइल फोटो)
बिहार में पिछले दो दिनों से कोहरे की चादर से दृश्यता का स्तर 50 मीटर तक पहुंच गया और इससे यातायात पर असर पड़ा. (फाइल फोटो)

Bihar Weather Update: मौसम विज्ञान केंद्र ने 26 जनवरी को भी राज्य के अधिकतर भाग में कोहरे की स्थिति बनी रहने का अलर्ट जारी किया है. राज्य के दक्षिण पश्चिम बिहार में भी अधिकतम पारा 20 से 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 6:58 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के लोगों को ठंड से राहत के लिए फिलहाल और इंतजार करना पड़ेगा. सुबह में ठंड और शीतलहर (Cold Wave) के बीच मौसम विभाग ने 27 जनवरी तक के लिए येलो अलर्ट (Weather Yellow Alert) जारी किया है, यानी अगले 48 घंटे तक लोगों को ठंड वैसे ही सताएगा जैसे पिछले कुछ दिनों से सता रहा है, हालांकि राहत की बात यह है कि पिछले 2 दिनों से कोहरे के बावजूद दिन में लोगों के हिस्से में सूर्य दर्शन आ रहा है. रविवार को जहां दिन में खिली धूप निकली थी तो वहीं सोमवार का भी मौसम पिछले कुछ दिनों की तुलना में काफी साफ है.

इस दौरान लोगों को धूप में भी ठंड और शीतलहर का एहसास हो रहा है. पिछले 24 घंटे के दौरान विजिबिलिटी में सुधार हुआ है लेकिन शाम और सुबह के वक्त ही कनकनी पहले की तरह ही है. मौसम विभाग ने कोहरे और शीतलहर को देखते हुए ही फिलहाल 27 जनवरी तक येलो अलर्ट जारी किया है. रविवार का दिन जहां बिहार के अधिकांश हिस्सों के लिए सामान्य रहा वहीं पूर्णिया और भागलपुर जैसे शहर में भी पारा सामान्य से 6 डिग्री तक नीचे रहा.





गया में तापमान में 3 डिग्री जबकि पटना में 4 डिग्री की वृद्धि हुई लेकिन दोपहर बाद से ही 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हवाओं ने लोगों को एक बार फिर से सर्दी का बखूबी एहसास कराया. बिहार के सबसे ठंडा शहर गया में पिछले 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में वृद्धि हुई है.
पटना में 10 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया तो मधुबनी सबसे ठंडा रहा, जहां न्यूनतम पारा 9.9 डिग्री सेल्सियस रहा. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले दो से तीन दिनों में पूर्वी बिहार में एक से दो डिग्री तक पारा चढ़ेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज