अपना शहर चुनें

States

Bihar Weather Update : दिन में धूप तो शाम होते ही बढ़ेगी ठंड, जानें अपने शहर का तापमान

पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र
पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र

Bihar Weather Update : बिहार में पिछले कुछ दिनों से दिन का तापमान सामान्य रह रहा लेकिन शाम होते ही हवा से लोग ठंड में वृद्धि महसूस करने लग रहे हैं. बिहार के कुछ जिलों में बारिश की भी संभावना जताई गई है.

  • Share this:
पटना. दिसंबर महीने की शुरूआत हो चुकी है और इसके साथ ही बिहार में भी ठंड का कहर भी बढ़ना शुरू हो गया है. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का दौर जारी है जिसका असर मैदानी इलाकों में साफ देखा जा रहा है वहीं राजधानी पटना में इन दिनों मौसम की आंख मिचौली चल रही है. कभी बादल तो कभी खिली हुई धूप नजर आती है.

मौसम वैज्ञानिक अमित कुमार सिन्हा के अनुसार अगले तीन चार दिनों तक पारे में गिरावट दर्ज की जाएगी, जिससे ठंड बढ़ सकती है, हालांकि दिन में धूप खिलेगी, लेकिन शाम ढलते ही मैदानी इलाकों में ठंड का असर दिखेगा. मंगलवार को बिहार के लगभग सभी हिस्सों में धूप खिली, लेकिन मंद-मंद हवा चलने से धूप का विशेष असर नहीं दिखा. मौसमविदों का कहना है कि न्यूनतम पारे में एक से दो डिग्री की गिरावट अगले 24 घंटों में बन सकती है.

उत्तर-पश्चिम दिशा से आ रही बर्फीली हवाओं का चलना जारी है इस कारण पिछले 24 घंटों में हवा की रफ्तार में तेजी आने से पारा आंशिक रूप से नीचे आया है. मंगलवार को पटना का न्यूनतम तापमान सामान्य के आसपास रहा जबकि सूबे के अन्य सभी शहरों का न्यूनतम पारा सामान्य से काफी नीचे है.



ऐसा रहा विभिन्न शहरों का पारा
शहर        अधिकतम न्यूनतम
पटना           26.8        11
गया             26.7        9.2
भागलपुर      27.6        13.1
पूर्णिया         27.1         12.3
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज