Bihar Weather Alert: कोहरे की चादर में लिपटा बिहार, गया में सबसे कम हुआ तापमान

Bihar Weather Update: रविवार को भी बिहार के के कई जिलों में कोहरे की चादर फैली है. (सांकेतिक चित्र)

Bihar Weather Update: बिहार में जारी कड़ाके की ठंड का असर सड़क और हवाई दोनों मार्ग के यातायात पर पड़ रहा है. धूंध के कारण जहां वाहनों को दिन में भी लाइट जलाकर चलना पड़ रहा है तो दूसरी ओर लोग घरों में ही छिपे रहने को मजबूर हैं.

  • Share this:
    पटना. बिहार में कड़ाके की ठंड का कहर (Cold In Bihar) लगातार जारी है. राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकांश जिले रविवार की सुबह भी पूरी तरह से कोहरे (Fog) की चपेट में हैं. हालात ऐसे हैं कि सड़क पर गाड़ियों का चलना भी मुश्किल हो गया है. ठंड और कोहरे का असर सड़क और हवाई दोनों यातायात पर पड़ रहा है. प्रदेश के कई जिलों में लोगों को सूरज के दर्शन भी नहीं हुए है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक शनिवार को बिहार (Bihar News) का अधिकतम तापमान पांच डिग्री तक नीचे जा गिरा.

    राजधानी पटना का तापमान पिछले 24 घंटे में चार डिग्री तक नीचे आया है. बिहार में सबसे अधिकतम तापमान डेहरी में 22.7 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि गया में सबसे कम न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना में तापमान 16.2 और 10.8, गया में 19.9 और 5.4, भागलपुर में 17.3 और 11.1 जबकि पूर्णिया में 16.6 और 11.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. कड़ाके की ठंड के कारण बिहार के कई शहरों में कोल्ड-डे को लेकर अलर्ट जारी किया जा सकता है. मौसम विभाग की मानें तो अगले दो से तीन दिनों तक मौसम के इसी तरह बने रहने के आसार हैं.

    कोहरे का सबसे ज्यादा प्रभाव विजिबिलिटी पर पड़ रहा है. घने कोहरे की वजह से दिन में भी वाहनों को लाइट जलानी पड़ी. खराब मौसम और कोहरे का असर हवाई यातायात पर भी पड़ा है. पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) पर घने कोहरे के कारण दो दर्जन विमान लेट हैं जबकि शनिवार की शाम तक ही कई विमानों को रद्द किया जा चुका था. कोहरे और ठंड के कारण लोग अलाव और हीटर का सहारा ले रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.