Home /News /bihar /

Bihar Weather Update: बिहार में पछुआ हवा का असर, अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, गिरेगा पारा

Bihar Weather Update: बिहार में पछुआ हवा का असर, अभी नहीं मिलेगी ठंड से राहत, गिरेगा पारा

Bihar Weather Update: बिहार में फिलहाल ठंड से बहुत राहत मिलने की उम्मीद नहीं है.

Bihar Weather Update: बिहार में फिलहाल ठंड से बहुत राहत मिलने की उम्मीद नहीं है.

Bihar Weather Update: बिहार के लोगों को लग रहा था कि मकर संक्रांति बीतते ही ठंड से राहत मिलने लगेगी. लेकिन, अभी एक हफ्ते तक ठंड से बहुत अधिक राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार में सर्द पछुआ हवा चलने से कनकनी बढ़ गई है.

अधिक पढ़ें ...

    पटना. बिहार के लोगों को लग रहा था कि मकर संक्रांति बीतते ही ठंड से राहत मिलने लगेगी. लेकिन, अभी एक हफ्ते तक ठंड से बहुत अधिक राहत मिलने की उम्मीद नहीं है. मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार बिहार में सर्द पछुआ हवा चलने से कनकनी बढ़ गई है. बिहार के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि के बाद तापमान में और कमी आयी है. जानकारी के अनुसार अगले 2-3 दिनों में पटना समेत अन्य शहरों का तापमान 2 से 3 डिग्री और गिरेगा. हालांकि धूप निकलने की वजह से लोगों को थोड़ी राहत मिलती रहेगी. लेकिन, पछुआ हवा की वजह से कनकनी अभी जारी रहेगी.

    पटना में शनिवार की रात पिछले 24 घंटे की अपेक्षा अधिक ठंड महसूस की गई. इस दौरान तापमान पिछले दिवस की अपेक्षा करीब दो डिग्री तक कम रहा. इसके फलस्वरूप ठंड में वृद्धि के आसार हैं. पटना का न्यूनतम पारा 0.2 डिग्री कम होकर 11 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं अधिकतम पारा 21.2 डिग्री रिकॉर्ड किंया गया. 8.0 डिग्री सेल्सियस के साथ जिरादेई (सिवान) प्रदेश का ठंडा इलाका रहा. 24.6 डिग्री सेल्सियस सुपौल का अधिकतम तापमान दर्ज किया गया.

    मौसम विभाग के 19 जनवरी तक राज्य में बारिश के आसार नहीं हैं. यानी मौसम शुष्क रहेगा. पटना के अनुसार दो से तीन दिनों तक प्रदेश का मौसम शुष्क होने के साथ रात के तापमान में दो से तीन डिग्री की गिरावट का पूर्वानुमान है. ऐसे में रात में लोगों को अधिक ठंड महसूस होगी. 21 जनवरी के तापमान में थोड़ी वृद्धि होने के आसार हैं, जिससे लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिल सकती है.

    पटना में शनिवार की रात पिछले 24 घंटे की अपेक्षा अधिक ठंड महसूस की गई. इस दौरान तापमान पिछले दिन की अपेक्षा करीब दो डिग्री तक कम रहा. वहीं प्रदेश के उत्तरी भाग के एक या दो स्थानों पर घना कोहरा छाया रहेगा. मौसम में कोई बड़ा परिवर्तन नहीं होगा.

    Tags: Bihar News, Bihar weather, Cold wave

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर