Weather Update: बिहार के 22 जिलों में अगले दो दिनों तक बारिश के आसार, अलर्ट जारी
Patna News in Hindi

Weather Update: बिहार के 22 जिलों में अगले दो दिनों तक बारिश के आसार, अलर्ट जारी
बिहार के 22 जिलों में बारिश का पूर्वानुमान

Bihar Weather Update: पटना, गया, नालंदा, मुजफ्फरपुर सहित 22 जिलों में 31 जुलाई तक मौसम सामान्य रहने की उम्मीद जताई जा रही है.

  • Share this:
पटना. राजधानी पटना सहित राज्य के 22 जिलों में अगले दो दिन तक हल्की या तेज बारिश हो सकती है. इसको लेकर मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है. इससे पहले बुधवार की देर रात और गुरुवार की सुबह भी पटना समेत आरा, बक्सर और रोहतास के कुछ इलाकों में बारिश की खबर है. मौसम विभाग की तरफ से जारी पूर्वानुमान में पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, पूर्णिया, गोपालगंज, अररिया, रक्सौल सहित 16 जिलों में आंधी तूफान के साथ तेज बारिश की संभावना है.

इस दौरान पटना, गया, नालंदा, मुजफ्फरपुर सहित 22 जिलों में 31 जुलाई तक मौसम सामान्य रहने की उम्मीद जताई जा रही है. जबकि दक्षिण मध्य बिहार के गया, नालंदा सहित दूसरे जिलों में 1 अगस्त से मध्यम दर्जे की बारिश के आसार बने हुए हैं. बिहार के सीमाई इलाकों में लगातार बारिश का कारण अरब सागर से दक्षिण पश्चिमी और बंगाल की खाड़ी से आ रही पूर्वी हवाओं को बताया जा रहा है.

बिहार में मानसून के आगमन के बाद से लगातार राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश हो रही है. लोगों को कभी गर्मी तो कभी सामान्य मौसम का सामना करना पड़ रहा है. तापमान की बात करें तो पटना में बुधवार को अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री और न्यूनतम 25.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. लोगों को बारिश के कारण एक तरफ जहां गर्मी से राहत मिल रही है तो वहीं इसका सीधा असर कृषि कार्य में लगे किसानों को भी हो रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading