Home /News /bihar /

पूर्व मंत्री मंजू वर्मा जेडीयू से निलंबित, सुप्रीम कोर्ट के सख्त रुख के बाद पार्टी का फैसला

पूर्व मंत्री मंजू वर्मा जेडीयू से निलंबित, सुप्रीम कोर्ट के सख्त रुख के बाद पार्टी का फैसला

मंजू वर्मा (फाइल फोटो)

मंजू वर्मा (फाइल फोटो)

मुजफ्फरपुर में 34 बच्चियों से रेप का मामला सामने आने के बाद ब्रजेश ठाकुर से समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा की नजदीकी सामने आई थी. इस खुलासे के बाद मंजू वर्मा को पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

    बिहार की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा को जनता दल यूनाइटेड से निलंबित कर दिया गया है.  बताया जा रहा है पार्टी ने ये कदम सुप्रीम कोर्ट के सख्त रुख को देखते हुए उठाया है. बताया जा रहा है कि मंजू वर्मा का निलंबन 10 नवंबर को ही हो गया था. हालांकि इस बात की जानकारी आज बाहर आई है. दरअसल बिहार पुलिस मंजू वर्मा की तलाश कर रही है. अवैध हथियार रखने के मामले में आरोपी मंजू वर्मा को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस लगातार सर्च अभियान चला रही है. इसी क्रम में पुलिस ने गुरुवार को बिहार और झारखंड के कई ठिकानों पर छापेमारी की.

    इससे पहले मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड के लपेटे में आईं पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की तलाश में बेगूसराय और काजी मोहम्मदपुर थाने की पुलिस ने मंगलवार को सादपुरा में छापेमारी की गई थी.  तीन दिन पहले ही  मुजफ्फरपुर शेल्‍टर होम मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बिहार डीजीपी को नोटिस भेजा है.

    आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने डीजीपी और मुख्‍य सचिव को 27 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट में उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं. सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि डीजीपी अौर मुख्‍य सचिव स्‍पष्‍टीकरण दें कि उन्‍होंने मंजू वर्मा को अभी तक गिरफ्तार क्‍यों नहीं किया है.

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पुलिस ने हलफनामे में कहा है कि वह मंजू वर्मा तो नहीं पकड़ पा रही है. जबकि वह आर्म्‍स एक्‍ट में वांटेड है और मुजफ्फरपुर शेल्‍टर होम मामले में मुख्‍य आरोपी की करीबी भी है. इसके साथ ही मुख्‍य सचिव से भी बिहार के अन्‍य शेल्‍टर होम की जांच न कराने पर जवाब मांगा है.

    बता दें, सुप्रीम कोर्ट में पूर्व मंत्री की अग्रिम जमानत की अर्जी दी गई है. साथ ही साथ मंझौल अनुमंडल न्यायालय में आवेदन देकर यह मांग की गई है की मंजू वर्मा को फरार घोषित ना किया जाए.

    गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर में 34 बच्चियों से रेप का मामला सामने आने के बाद ब्रजेश ठाकुर से समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा की नजदीकी सामने आई थी. इस खुलासे के बाद मंजू वर्मा को पद से इस्तीफा देना पड़ा था.

    इनपुट-अमित कुमार

    ये भी पढ़ें- 

    बिहार: उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा झटका, JDU में शामिल होंगे शेखर-पासवान!

    VIDEO: सात समंदर पार अमेरिकी लड़की ने गाया छठ का यह गीत, वीडियो वायरल

    2020 के मैट्रिक परीक्षार्थियों के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि घोषित

    पटना के शेल्‍टर होम से चार युवतियां फरार, भागने के तरीके से हर कोई हैरान

    'नहाय-खाय' के साथ शुरू हुआ लोक आस्था का महापर्व छठ

    अररिया: गंदगी के बीच होगी छठ पूजा, ऐतिहासिक सुल्तान पोखर की नहीं हुई सफाई

    Tags: Jdu, Manju verma, Muzaffarpur news, Muzzafferpur

    अगली ख़बर