CM नीतीश कुमार से ज्यादा अमीर हैं सुशील मोदी, दिया संपत्ति का ब्यौरा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके मंत्रिमंडल ने अपनी संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक किया है. जिसको बाकायदा बिहार सरकार के वेबसाइट में अपलोड करके सार्वजनिक किया गया है.

News18 Bihar
Updated: December 31, 2018, 9:40 PM IST
CM नीतीश कुमार से ज्यादा अमीर हैं सुशील मोदी, दिया संपत्ति का ब्यौरा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
News18 Bihar
Updated: December 31, 2018, 9:40 PM IST
हर साल की तरह इस साल भी 31 दिसंबर को सीएम नीतीश कुमार और उनके मंत्रिमंडल ने अपनी संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक किया है. दिए गए आंकड़ों के अनुसार उप मुख्यमंत्री सुशील संपत्ति के मामले में नीतीश कुमार से आगे हैं. यही नहीं नीतीश की कुल संपत्ति लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटों तेजप्रताप और तेजस्वी से भी कम है.

नीतीश कुमार पर है 43 हजार का लोन
बिहार सरकार की वेबसाइट पर अपलोड की गई जानकारी के हिसाब से नीतीश कुमार के पास कुल 45 हजार 566 रुपया कैश है. जिसमें से 44 हजार 700 रुपए बैंक डिपॉजिट और 47 हजार रुपए के जेवर हैं. इसके अलावा नीतीश कुमार के पास दो गाड़ियां भी हैं. इनमें से एक इकोस्पोर्ट और दूसरी हुंडई की आई 10 है. खास बात तो यह है कि नीतीश कुमार के पास खेती की जमीन नहीं है. नीतीश कुमार के उपर 43 हजार रुपए के लोन की देनदारी भी है.

लोन के मामले में भी आगे हैं सुशील कुमार

वहीं प्रदेश के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के बैंक में 87,58,940 रुपए है. साथ ही उनपर कुल 14 लाख रुपए का कर्ज भी है. मोदी की कुल संपत्ति 1.51 करोड़ की है. जिसमें से 34 लाख रुपए की अचल संपत्ति है. संपत्ति के मामले में सुशील मोदी, नीतीश कुमार से कही ज्यादा आगे हैं.

  • प्रदेश सरकार के महत्वपूर्ण विभाग ऊर्जा एवं मद्य निषेध मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव के पास 80 लाख रुपया बैंक में, 32 हजार का सोना और 27 लाख की अचल संपत्ति है.

  • Loading...

  • कृषि मंत्री प्रेम कुमार ने अपनी संपत्ति की टिस्ट में एक पिस्टल, परिवार के पास कुल पौने आठ किलो चांदी और 400 ग्राम से अधिक सोना है.

  •  उद्योग मंत्री जय कुमार सिंह के पास कुल 30 हजार रुपए कैश और 59 लाख रुपया बैंक में है. इसके अलावा उनके पास एक राइफल, एक रिवाल्वर और एक फॉर्च्यूनर गाड़ी भी है. उनपर कुल 35 लाख रुपए लोन की देनदारी भी है.

  • सड़क निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने अपने संपत्ति के ब्यौरे में 41 लाख रुपए नगद और 65 लाख रुपए की अचल संपत्ति दिखाई है.


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 31, 2018, 9:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...