लाइव टीवी

Corona Alert: चीन में फंसा बिहार का छात्र, यूनिवर्सिटी नहीं दे रही घर जाने की इजाजत
Patna News in Hindi

Sanjay Kumar | News18Hindi
Updated: February 4, 2020, 8:17 AM IST
Corona Alert: चीन में फंसा बिहार का छात्र, यूनिवर्सिटी नहीं दे रही घर जाने की इजाजत
सचिन लगातार भारत आने की कोशिश कर रहा है. इसी के चलते उसने तीन बार अपना टिकट भी करवाया लेकिन रोके जाने के कारण उसे टिकट कैंसिल करना पड़ा.

छात्र सचिन कुमार जियामुशी यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है. चीन में कोरोना वायरस फैलने के बाद अब वह अपने देश लौटने की कोशिश तो कर रहा है लेकिन सुरक्षा करणों के चलते उन्हें भारत नहीं लौटने दिया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2020, 8:17 AM IST
  • Share this:
पटना. चीन में फैली जानलेवा बीमारी कोरोना के बीच भारत के भी कई लोग वहां पर फंस गए हैं. ऐसा ही एक छात्र बिहार के सिवान जिले का भी चीन के जियामुशी शहर में फंस गया है. छात्र सचिन कुमार जियामुशी यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है. चीन में कोरोना वायरस फैलने के बाद अब वह अपने देश लौटने की कोशिश तो कर रहा है लेकिन एयरपोर्ट पर खतरे के कारण यूनिवर्सिटी उसे इजाजत नहीं दे रहा है. यूनिवर्सिटी प्रशासन भी छात्रों को कैंपस नहीं छोड़ने दे रही है.

तीन बार टिकट कैंसल करवा चुका है सचिन
सचिन लगातार भारत आने की कोशिश कर रहा है. इसी के चलते उसने तीन बार अपना टिकट भी करवाया लेकिन रोके जाने के कारण उसे टिकट कैंसिल करना पड़ा. वहीं अब सचिन के परिजन उसे लेकर परेशान हैं. 2014 में चीन गए सचिन की पढ़ाई इस साल जुलाई में पूरी हो जाएगी लेकिन अब सचिन सब कुछ छोड़कर भारत आना चाह रहा है.

पिता की हो चुकी है मौत 

जानकारी के अनुसार सचिन के पिता की मौत पहले ही हो चुकी है. अब सचिन पर मंडराते खतरे को देखते हुए उसकी मां फूलबदन देवी अपने बेटो को देखने के लिए तरस रही है. वहीं सचिन ने बताया कि चीन में कोरोना फैलने के बाद जियामुशी शहर में अफरा तफरी का माहौल है. सड़कें सूनी पड़ी हैं और बाजार भी बंद हैं. लोग एक दूसरे से मिलने में भी डर रहे हैं. वहीं हॉस्पिटल में कोरोना के मरीजों का आने का सिलसिला जारी है.

ये भी पढ़ेंः Corona Alert: चीन से MP लौटे 18 संदिग्ध मरीज, हो रही स्क्रीनिंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 11:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर