Home /News /bihar /

bird heat is a big threat at patna airport dgca team is investigating brvj

पटना एयरपोर्ट पर बर्ड हिट बड़ा खतरा! DGCA टीम कर रही जांच, रनवे बाउंड्री के पास चलेगा यह अभियान

पटना एयरपोर्ट पर बर्ड हीट से बचाने के लिए अभियान चलाया जाएगा.

पटना एयरपोर्ट पर बर्ड हीट से बचाने के लिए अभियान चलाया जाएगा.

Patna Airport: DGCA की जांच टीम एयरलाइन की रिपोर्ट विशेषज्ञ इंजीनियरों की जांच और पायलट के अनुभवों के साथ ही पटना एयरपोर्ट प्रशासन की रिपोर्ट की जांच कर रही है. घटना की अंतिम रिपोर्ट कुछ दिनों के बाद तैयार की जाएगी. इस बीच DGCA की टीम ने पटना एयरपोर्ट ऑर्थरिटी को फ्लाइट्स के उतरने और फ्लाई करने के दौरान दोगनी संख्या में पटाखे फोड़ने के साथ रनवे की चहारदीवारी के आसपास से कचरा हटवाने का निर्देश भी जारी किया है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बीते 19 जून को पटना एयरपोर्ट से उड़ान भड़ने के दौरान स्पाइस जेट की विमान में लगी आग के मामले की जांच नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) की टीम कर रही है. दिल्ली से पटना पहुंची DGCA की टीम ने इस मामले में एयरलाइन के प्रतिनिधियों और पटना एयरपोर्ट के अधिकारियों से बात की. अधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एयरलाइन कंपनी ने विमान के इंजन को हुए नुकसान के पीछे अब तक पक्षी की टक्कर बताया है.

वहीं DGCA की जांच टीम एयरलाइन की रिपोर्ट विशेषज्ञ इंजीनियरों की जांच और पायलट के अनुभवों के साथ ही पटना एयरपोर्ट प्रशासन की रिपोर्ट की जांच कर रही है. घटना की अंतिम रिपोर्ट कुछ दिनों के बाद तैयार की जाएगी. इस बीच DGCA की टीम ने पटना एयरपोर्ट ऑर्थरिटी को फ्लाइट्स के उतरने और फ्लाई करने के दौरान दोगनी संख्या में पटाखे फोड़ने के साथ रनवे की चहारदीवारी के आसपास से कचरा हटवाने का निर्देश भी जारी किया है.

इधर, पटना एयरपोर्ट पर उतरे स्पाइसजेट के विमान के क्षतिग्रस्त इंजन को ठीक कर दिया गया है. घटना के बाद से रात दिन विशेषज्ञ इंजीनियरों की मौजूदगी में विमान के क्षतिग्रस्त हिस्से के तीन ब्लेड को बदल दिया गया. दिल्ली से आई इंजीनियरों की एक विशेष टीम ने पटना के इंजीनियरों के साथ मिलकर विमान की खराबी को सुधारा और उसे उड़ने लायक बनाया.

बताया जा रहा है कि इसके बाद इस विमान को बिना यात्रियों के पटना से दिल्ली के लिए उड़ान भरने की अनुमति DGCA की तरफ से दी गई थी. उड़ान के लिए उड़ान योग्यता प्रमाणपत्र जारी किया गया था, जिसके बाद बुधवार की देर शाम तक विमान के लिए स्लॉट और रूट का चयन किया. अब जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक इस विमान को पटना से दिल्ली भेज दिया गया है.

Tags: Bihar News, Patna airport, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर