Home /News /bihar /

Bihar MLC Election: सीट शेयरिंग को लेकर दिल्ली में मंथन, जेपी नड्डा से मिले BJP के नेता

Bihar MLC Election: सीट शेयरिंग को लेकर दिल्ली में मंथन, जेपी नड्डा से मिले BJP के नेता

बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने दिल्ली में पार्टी के वरीय नेताओं से मुलाकात की है

बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने दिल्ली में पार्टी के वरीय नेताओं से मुलाकात की है

MLC Election In Bihar: बिहार में 24 सीटों के लिए होने वाले विधान परिषद चुनाव को लेकर राजद ने कई सीटों से अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है लेकिन एनडीए की तरफ से ऐलान होना शेष है. एनडीए के घटक दलों यानी वीआईपी और हम ने भी सीटें मांगी हैं, ऐसे में देखना रोचक होगा कि इन दोनों दलों को कितनी सीटें मिलती हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में स्थानीय निकाय कोटे के तहत आने वाले विधान परिषद चुनाव (Bihar MLC Election) के लिए सरगर्मी अभी से ही शुरू हो गई है. भले ही चुनाव की तारीख का ऐलान नहीं हुआ हो लेकिन राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. इसी सिलसिले में बीजेपी के नेताओं ने दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) से मुलाकात की है. बीजेपी के बिहार अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल और डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद (Deputy CM Tarkishore Prasad) ने पहले अलग से मीटिंग की,उसके बाद पूरी जानकारी जेपी नड्डा के साथ साझा की. गुरुवार दिन भर चली इस कवायद के बाद अब घटक दल जेडीयू से भी बीजेपी की बात होगी.

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी विधान परिषद की 24 में से 13 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. जबकि 11 सीटें सहयोगी जेडीयू को देना चाहती है. बीजेपी का तर्क है कि पिछली बार उसे 13 सीटों पर जीत मिली थी लिहाजा 13 सीटों पर उसका ही उम्मीदवार इस बार होना चाहिए. सूत्रों के मुताबिक जेडीयू 12-12 सीट का फार्मूला चाहती है.यानी, बीजेपी और जेडीयू दोनों बराबर सीटों पर एमएलसी चुनाव लड़े लेकिन बीजेपी सूत्रों का कहना है कि इस पर अंतिम फैसला पार्टी आलाकमान को करना है और इसी पर चर्चा हो रही है.

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी मुकेश सहनी की वीआईपी को स्थानीय निकाय कोटे के इस एमएलसी चुनाव में एक भी सीट नहीं देगी. गौरतलब है कि जीतन राम मांझी की पार्टी हम सेक्युलर ने 2 सीटों की मांग की है लेकिन बीजेपी चाहती है कि इस मांग पर फैसला जेडीयू करे. बीजेपी सूत्रों का कहना है कि मांझी को सीट दी जाए या नहीं यह जेडीयू को तय करना है जबकि सहनी को सीट देना है या नहीं यह बीजेपी को तय करना है. पिछले हफ्ते डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद इसी सिलसिले में दिल्ली आए थे जहां उनकी मुलाकात बिहार अध्यक्ष संजय जायसवाल से हुई थी. उस दौरान भी इन दोनों नेताओं ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर चर्चा की थी लेकिन अभी इस पर अंतिम मुहर नहीं लग पाई है.

Tags: Bihar News, Bihar politics

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर