लाइव टीवी

प्रवासी बिहारियों के वोट बैंक पर BJP की नजरें, अगले साल पटना में होगा सम्मेलन

Neel kamal | News18 Bihar
Updated: November 25, 2019, 8:59 AM IST
प्रवासी बिहारियों के वोट बैंक पर BJP की नजरें, अगले साल पटना में होगा सम्मेलन
बिहार बीजेपी ये आयोजन अगले साल फरवरी महीने में करेगी (बीजेपी नेताओं की फाइल फोटो)

भाजपा ने प्रवासी बिहारी सम्मेलन बुलाने का निर्णय लिया है जिससे कि देश या विदेश में रहने वाले बिहारी अपने बिहार के लिए कुछ कर सके और वह विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के सदस्य भी बन सके.

  • Share this:
पटना. हालाकि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election) में अभी एक साल की देरी है लेकिन बिहार भाजपा (BJP) ने चुनाव की तैयारी अभी से ही शुरू कर दी है. भाजपा के संगठन के चुनाव दिसंबर तक पूरे कर लिए जाएंगे संगठन चुनाव के बाद पूरी भाजपा चुनाव की तैयारी में जुट जाएगी. भाजपा चुनाव तैयारी के मद्देनजर अब बिहार में प्रवासी बिहारी सम्मेलन कराने जा रही है.

29 फरवरी को पटना में होगा आयोजन

भाजपा की योजना बिहार से बाहर रहने वाले बिहारियों को बिहार भाजपा के साथ जोड़ने का भी है. इसके लिए आगामी 29 फरवरी को बिहार भाजपा पटना में प्रवासी बिहारी सम्मेलन का आयोजन करने जा रही है जिसमें देश में या विदेश में रहने वाले बिहारियों को पटना आने का आमंत्रण भेजा जाएगा साथ ही बिहार में पूंजी निवेश और बिहार के गौरव को बढ़ाने के लिए उनसे आग्रह किया जाएगा.

पार्टी ने शुरु की तैयारी

इसकी जानकारी देते हुए बिहार प्रदेश भाजपा के कार्यालय प्रभारी और प्रदेश उपाध्यक्ष दिवेश कुमार ने बताया कि बिहार के लोग कहीं भी रहे वह अपने माटी से जुड़े रहते हैं. छठ पर्व के दौरान विदेश से भी बिहारी अपने घर में छठ पर्व का त्योहार मनाने पहुंचते हैं. बिहार को विकसित करने को लेकर उनके मन में जो उतावलापन है वह अक्सर देखने को मिलता है.

सदस्यता पर भी निगाहें

इसलिए इस बार भाजपा ने प्रवासी बिहारी सम्मेलन बुलाने का निर्णय लिया है जिससे कि देश या विदेश में रहने वाले बिहारी अपने बिहार के लिए कुछ कर सके और वह विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के सदस्य भी बन सके. देवेश कुमार ने बताया कि बिहारियों का योगदान देश के विकास और राज्य के विकास में महत्वपूर्ण स्थान रखता है लिहाजा प्रवासी बिहारियों का सम्मेलन बिहार और देश को काफी फायदा पहुंचाने वाला होगा.ये भी पढ़ें- प्रेमी ने प्रेमिका को मिलने के लिए बुलाया फिर चलती गाड़ी में दोस्तों के साथ किया रेप

ये भी पढे़ं- पटना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर दागे गए आंसू गैस के गोले, MLA सहित कई घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 8:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर