बिहार: बीजेपी ने विधान परिषद में बदल दिया अपना चेहरा, CM नीतीश कुमार ने की थी सिफारिश

 सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक और उप मुख्य सचेतक के पद पर भी फेरबदल कर दिया है.

सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक और उप मुख्य सचेतक के पद पर भी फेरबदल कर दिया है.

Bihar Politics: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की सिफारिश पर बिहार विधान परिषद ( Legislative Council ) में सरकार ने बड़ा फेरबदल करते हुए सदन में अपना चेहरा बदल दिया है.

  • Share this:
पटना. बिहार विधान परिषद ( Legislative Council ) में सरकार ने बड़ा फेरबदल करते हुए सदन में अपना चेहरा बदल दिया है. भाजपा (BJP) एमएलसी नवल किशोर यादव को सत्तारूढ़ दल का उप नेता बनाया गया है. सुशील मोदी के राज्यसभा सदस्य बनने से विधानपरिषद में ये महत्वपूर्ण पद खाली हुआ था. जदयू की ओर से उप नेता तिरहुत स्नातक क्षेत्र से विधान पार्षद देवेश चंद्र ठाकुर को बनाया गया है. बिहार के एनडीए के नेता और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की सिफारिश पर गुरुवार को विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने इस बड़े बदलाव की घोषणा की.

इसके अलावा सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक और उप मुख्य सचेतक के पद पर भी फेरबदल कर दिया है. विधान परिषद में आसन ने सदन को बताया कि सत्तारूढ़ दल का मुख्य सचेतक संजय सिंह उर्फ संजय गांधी को बनाया गया है. वर्तमान उप मुख्य सचेतक भाजपा के विधान पार्षद रजनीश कुमार को हटा दिया गया. अब रजनीश की जगह दिलीप जायसवाल को उप मुख्य सचेतक बनाया गया है.

बीजेपी ने लिया बड़ा फेरबदल

कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने सदन को बताया कि दोनों उप नेता और सत्ता रूढ़दल के मुख्य सचेतक को कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त होगा. वहीं, उप मुख्य सचेतक को राज्य मंत्री का दर्जा प्राप्त होगा. विधान परिषद में तीन अहम पद काफी समय से ख़ाली था. इसमें दोनों उप नेता और सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक पद शामिल है.
ये भी पढ़ें: Bihar: जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, पढ़ें पूरा मामला

विधानसभा चुनाव के बाद डिप्टी सीएम और मंत्रिमंडल जैसे कई स्तर पर बदलाव करने के बाद भाजपा ने विधान परिषद में नवल किशोर यादव को उप नेता और दिलीप जायसवाल के जरिए बड़ा संदेश देने का काम किया है. दोनों उप मुख्यमंत्री पद पर पिछड़े और अति पिछड़े को नुमाइंदगी सौंपने के बाद पार्टी ने विधान परिषद में चेहरा बदल दिया. भाजपा में अरसे से दोनों बदलाव की चर्चा तैर रही थी. उप मुख्य सचेतक पद हटाए गए रजनीश कुमार का बतौर विधान पार्षद जुलाई में कार्यकाल समाप्त भी हो रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज