BJP ने फाइनल किए मंत्रियों के नाम, आरा विधायक समेत लिस्ट में ये MLA हैं शामिल

नीतीश सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पटना में बना मंच
नीतीश सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पटना में बना मंच

Nitish Government Oath: बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई वाली एनडीए (NDA) की सरकार आज शाम 4 बजकर 30 मिनट पर शपथ लेगी. बीजेपी (BJP) कोटे से इस बार बिहार में दो डिप्टी सीएम बन रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 9:21 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में नीतीश सरकार (Nitish Government) में शामिल होने वाले मंत्रियों के नाम फाइनल कर दिए गए हैं. जेडीयू के बाद बीजेपी (BJP) ने भी अब अपने नेताओं का नाम फाइनल कर दिया है. बीजेपी कोटे से जहां दो डिप्टी सीएम के रूप में तार किशोर प्रसाद (Tar Kishor Prasad) और रेणु देवी (Renu Devi) शपथ लेंगे तो वहीं अन्य पांच चेहरे भी मंत्री बनेंगे. बीजेपी कोटे से जिन लोगों का नाम मंत्री के लिए फाइनल किया गया है उनमें जिवेश मिश्रा, आरा विधायक अमरेंद्र प्रताप सिंह के अलावा रामसूरत राय, रामप्रीत पासवान और मंगल पांडेय का नाम शामिल है.

कौन कहां से है विधायक
जीवेश मिश्रा-जाले (दरभंगा), रामसूरत राय-औराई (मुजफ्फरपुर) , रामप्रीत पासवान-राजनगर (मधुबनी), अमरेंद्र प्रताप सिंह-आरा, रेणु देवी-बेतिया, तारकिशोर प्रसाद-कटिहार विधानसभा से विधायक हैं.

जेडीयू कोटे से इनको मिली है जगह
बिहार में आज शाम 4 बजकर 30 मिनट पर नीतीश सरकार शपथ लेगी, जिसके तहत इन सभी मंत्रियों को मंत्री की शपथ दिलाई जाएगी. जेडीयू की तरफ से जो चेहरे बिहार सरकार में मंत्री पद की शपथ लेंगे, उनमें पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिजली मंत्री विजेंद्र यादव, विधानसभा के पूर्व स्पीकर विजय चौधरी, जेडीयू के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी के अलावा मेवालाल चौधरी और शीला कुमारी का नाम शामिल है.





अमित शाह, जेपी नड्डा भी होंगे मौजूद
बिहार में नई सरकार का शपथ ग्रहण शाम के साढ़े चार बजे पटना में होना है. इसको लेकर पटना में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं. नीतीश सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी शामिल होंगे. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सोमवार की दोपहर पटना पहुंच रहे हैं.

राजभवन में तैयारियां पूरी
गृह मंत्री सोमवार की दोपहर विशेष विमान से पटना पहुंचेंगे और नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. उनके अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीएल संतोष भी पटना स्थित राजभवन में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे. दोनों दोपहर में विशेष विमान से पटना पहुंच रहे हैं. कोरोना महामारी को देखते हुए इस बार नीतीश सरकार का शपथ ग्रहण सादे समारोह में आयोजित किया जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज