राज्यसभा चुनाव के लिए BJP ने खोले पत्ते, सीपी ठाकुर के बेटे विवेक ठाकुर बने उम्मीदवार
Patna News in Hindi

राज्यसभा चुनाव के लिए BJP ने खोले पत्ते, सीपी ठाकुर के बेटे विवेक ठाकुर बने उम्मीदवार
बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर के बेटे विवेक ठाकुर को बीजेपी राज्यसभा भेज सकती है.

विवेक ठाकुर (Vivek Thakur) विधान पार्षद भी रह चुके हैं. 9 अप्रैल को सीपी ठाकुर (CP Thakur) का राज्यसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है.

  • Share this:
पटना. राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) को लेकर बीजेपी (BJP) ने बिहार से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया. बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर (CP Thakur) के बेटे विवेक ठाकुर (Vivek Thakur) को बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

विवेक ठाकुर विधान पार्षद भी रह चुके हैं. 9 अप्रैल को सीपी ठाकुर का राज्यसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है.


JDU कोटे से हरिवंश और रामनाथ ठाकुर दोबारा जाएंगे राज्यसभा
राज्यसभा चुनाव को लेकर जेडीयू ने अपने दोनों उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. जेडीयू कोटे से राज्यसभा के सभापति हरिवंश और रामनाथ ठाकुर पार्टी के उम्मीदवार होंगे. इसकी घोषणा पटना में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने की.



बता दें कि जेडीयू के 3 और बीजेपी के 2 राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल 9 अप्रैल को पूरा हो रहा है, जिसके चलते 26 मार्च को चुनाव हो रहे हैं. फिलहाल कहकशां परवीन, रामनाथ ठाकुर और हरिवंश जेडीयू कोटे से हैं तो सीपी ठाकुर और आरके सिन्हा बीजेपी के खाते से राज्यसभा सदस्य हैं. बिहार की पांच सीटों में से बहुमत के आधार पर दो सीटें जेडीयू के पाले में, दो आरजेडी के पास तो दो बीजेपी के खेमे में जा रही है.

ये भी पढ़ें-

ऑपरेशन लोटस: मध्य प्रदेश के बाद बिहार कांग्रेस में भी टूट का खतरा !
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज