नीतीश कुमार के बयान पर BJP का पलटवार, झारखंड में बिहार से ज्यादा हुआ है विकास

Nilkamal | News18 Bihar
Updated: September 8, 2019, 11:42 PM IST
नीतीश कुमार के बयान पर BJP का पलटवार, झारखंड में बिहार से ज्यादा हुआ है विकास
बिहार में गलबहियां कर सरकार गठन करने वाले जेडीयू-बीजेपी झारखंड में एक दूसरे के जानी दुश्मन बन जाते हैं.

शनिवार को रांची में बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा है कि पिछले 19 सालों से झारखंड में ज्यादातर एक ही पार्टी की सरकार रही है. इसके बावजूद विकास में राज्य पिछड़ गया है

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 8, 2019, 11:42 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में एनडीए (NDA) गठबंधन की सरकार चल रही है. बिहार में एनडीए की सरकार में शामिल बीजेपी-जेडीयू के बीच वही रिश्ता कायम है, जो एक सरकार चलाने के लिए जरूरी होता है. लेकिन बिहार के बाहर निकलते ही जेडीयू (JDU) और बीजेपी (BJP) के नेता एक दूसरे के खिलाफ म्यान से तलवार निकालने से भी नहीं चुकते. वहीं, झारखंड सरकार पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के तंज पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ सीपी ठाकुर (CP Thakur) ने पलटवार किया है.

बिहार में गलबहियां कर सरकार गठन करने वाले जेडीयू-बीजेपी झारखंड में एक दूसरे के जानी दुश्मन बन जाते हैं. दरअसल, झारखंड में सभी सीटों पर जेडीयू अकेले चुनाव लड़ने वाली है. झारखंड में बीजेपी सरकार को भ्रष्ट, लूटेरी और निष्क्रिय बताने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ जेडीयू सांसद ललन सिंह और प्रशांत किशोर वही नेता हैं जो बिहार में सरकार का बचाव करते हैं.

विकास के मामले में झारखंड पिछड़ गया है: नीतीश कुमार
नीतीश कुमार ने अपने ही सहयोगी दल बीजेपी पर इशारों-इशारों में तंज कसा है. शनिवार को रांची में बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा है कि पिछले 19 सालों से झारखंड में ज्यादातर एक ही पार्टी की सरकार रही है. इसके बावजूद विकास में राज्य पिछड़ गया है.

झारखंड में बिहार से ज्यादा हुआ है विकास: सीपी ठाकुर
नीतीश के इस बयान पर डॉ सीपी ठाकुर ने कहा कि चुनाव की वजह से नीतीश कुमार ऐसा कह रहे हैं, जबकि उन्हें भी मालूम है कि झारखंड में बिहार से ज्यादा विकास हुआ है. वहीं, प्रशांत किशोर को बिजनेसमैन करार देते हुए सीपी ठाकुर ने कहा कि वो तो बंगाल में भी ममता सरकार को बचाने में असफल होंगे.

हालांकि जेडीयू और बीजेपी के नेता भले ही राजनीतिक लड़ाई झारखंड में लड़ रहे हों लेकिन जैसे-जैसे झारखंड चुनाव के दौरान इन दोनों दलों के बीच चुनावी बयानबाजी तेज होगी, बिहार के विपक्षी पार्टियां दोनों दलों के बीच खटास की बात कर अपना हित साधने की कोशिश जरूर करेंगी.
Loading...

ये भी पढ़ें-

'MLA अनंत सिंह के करीबी को गोली मारने के बाद अपराधी को मिली थी पुलिस सुरक्षा'

बिना हेलमेट घूम रहे दारोगा को युवक ने धमकाया फिर SP ने किया सस्‍पेंड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 8, 2019, 8:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...