लाइव टीवी

गिरिराज सिंह का तंज- घोटाला ही राहुल गांधी और कांग्रेस का रोजगार है
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 23, 2020, 7:10 PM IST
गिरिराज सिंह का तंज- घोटाला ही राहुल गांधी और कांग्रेस का रोजगार है
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (फाइल फोटो)

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (World Economic Forum) की आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में कहा गया है कि भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बन गया है.

  • Share this:
पटना. बीजेपी (BJP) के दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने तंज कसते हुए कहा है कि घोटाला ही राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और कांग्रेस (Congress) का रोजगार है. वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (World Economic Forum) के एक डाटा को मेंशन करते हुए बीजेपी नेता ने ट्वीट कर कहा, ''मोदी सरकार ने घोटाला बंद कर कई घोटालेबाज़ों को बेरोजगार कर दिया और हिंदुस्तान के इकोनॉमी को ऊंचाई पर पहुंचा दिया. वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम का ये डेटा मोदी सरकार के दिन-रात मेहनत का प्रमाण हैं.''

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में कहा गया है कि भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बन गया है.



दुनिया की 5वीं बड़ी इकोनॉमी बना भारत
उल्लेखनीय है कि हाल ही में अमेरिका की शोध संस्थान वर्ल्ड पॉपुलेशन रीव्यू ने एक रिपोर्ट जारी कर बताया कि भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बन गया है. 2.94 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी के साथ भारत ने साल 2019 में ब्रिटेन और फ्रांस को पीछे छोड़ दिया है. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले पांच साल के भीतर भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी बनाने का लक्ष्य रखा है. वर्ल्ड पॉपुलेशन रीव्यू ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि आत्मनिर्भर बनने की पूर्व की नीति से भारत अब आगे बढ़ते हुए एक खुली बाजार वाली अर्थव्यवस्था के रूप में विकसित हो रहा है.

ये भी पढ़ें-

भारत बंद: भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं का उपद्रव, गोपालगंज में आगजनी और पथराव

RJD की रैली में तेजस्वी की ब्रांडिंग, पोस्टर से 'गायब' दिखे तेजप्रताप-मीसा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 23, 2020, 6:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर