रिटायरमेंट के बाद BJP के लिए नई पारी खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी!

कांग्रेस का कहना है कि अगर महेन्द्र सिंह धोनी को राजनीति में आना है तो वही तय करेंगे कि उन्‍हें किस दल को अपनाना है.

News18 Bihar
Updated: July 11, 2019, 12:58 PM IST
रिटायरमेंट के बाद BJP के लिए नई पारी खेलेंगे महेंद्र सिंह धोनी!
माही के राजनीति में जाने की बात सुन कर उनके फैन्स भी काफी खुश दिखायी दे रहे हैं. फैन्स चाहते हैं कि माही क्रिकेट की तरह ही राजनीति में भी एक लंबी और धमाकेदार पारी खेलें (धोनी के साथ अमित शाह की फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: July 11, 2019, 12:58 PM IST
क्या महेन्द्र सिंह धोनी क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद देश सेवा के लिए राजनीति का रूख करेंगे? क्या माही बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं. ऐसा हम इसलिए कह रहे है क्योंकि ये दावा खुद बीजेपी नेता की ओर से किया जा रहा है. बिहार बीजेपी के एक बड़े नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री का दावा है कि महेन्द्र सिंह धोनी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करेंगे. बिहार विधानपरिषद के सदस्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान ने कहा है कि धोनी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण करें, इसके लिए कई बार उनसे बात की गई है.

धोनी से पहले भी मिले हैं बीजेपी नेता
बता दें कि बीजेपी के जनसंपर्क अभियान के दौरान पार्टी के बड़े नेता भी धोनी से मुलाकात कर चुके हैं. पासवान ने कहा कि समाज के जो भी रोल मॉडल हैं चाहे वो खेल से हों या फिल्म जगत से, शिक्षा से हों या साहित्य जगत से उनको साथ लेने का प्रयास किया जा रहा है. धोनी हमारे साथ आते हैं तो पार्टी के लिए काफी अच्छा होगा. बीजेपी नेता ने कहा कि वह किसी नेता से ज्यादा जनता को प्रभावित करेंगे. हमारी पार्टी का प्रयास है कि हर फील्ड के रोल मॉडल को जोड़ें.

बीजेपी नेताओं के साथ महेंद्र सिंह धोनी. (फाइल फोटो)


बीजेपी नेता के दावे पर कांग्रेस बोली
महेंद्र सिंह धोनी की बीजेपी में एंट्री पर कांग्रेस का कहना है कि अगर महेन्द्र सिंह धोनी को राजनीति में आना है तो वही तय करेंगे कि उन्‍हें किस दल को अपनाना है. कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा का कहना है कि बीजेपी के नेताओं को देश के सभी नामी-गिरामी व्यक्तियों को पार्टी में शामिल कराने का टास्क मिला हुआ है. ऐसी चर्चा पिछले साल भी थी जब अमित शाह धोनी से मिलने पहुंचे थे.

दरअसल लोकसभा चुनाव से पहले पिछले साल देश के कई नामी-गिरामी लोगों से मुलाकात कर उन्होंने बीजेपी के कार्यकाल में हुए काम के बारे में जानकारी दी थी. इस कार्यक्रम का नाम था 'संपर्क से समर्थन'.
Loading...

धोनी के फैंस खुश
ये तो बात हुई नेताओं की, लेकिन माही के राजनीति में जाने की बात सुनकर उनके फैंस भी काफी खुश हैं. फैंस चाहते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट की तरह ही राजनीति में भी एक सही टीम के लिए एक लंबी और धमाकेदार पारी खेलें. बहरहाल महेन्द्र सिंह धोनी आगे क्या करेंगे ये तो वक्त बताएगा, लेकिन माही के राजनीति में आने की खबर मात्र से सत्ता के गलियारे के साथ देश में भी चर्चा का बाजार गर्म हो चला है.

(रिपोर्ट- नीलकमल)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 11, 2019, 12:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...