अपना शहर चुनें

States

राज्यसभा उपचुनाव के लिए सुशील मोदी ने किया नामांकन, नीतीश बोले- मैं बधाई देने आया हूं

पटना में राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करते सुशील कुमार मोदी
पटना में राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करते सुशील कुमार मोदी

Bihar Rajya Sabha By-election: पटना में बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी (Sushil Modi) ने कमिश्नर के कार्यालय में अपना नामांकन दाखिल किया. बिहार की ये सीट रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2020, 1:22 PM IST
  • Share this:
पटना. बुधवार को बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी (Sushil Modi) ने राज्यसभा के उम्मीदवार (Rajya Sabha By-election) के रूप में अपना नामांकन किया. नामांकन के समय उनके साथ बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar), डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल,जेडीयू नेता श्रवण कुमार सहित कई नेता  मौजूद थे.

नामांकन के लिए पहुंचे सुशील कुमार मोदी ने इस अवसर पर पार्टी का धन्यवाद किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सुशील कुमार मोदी को बधाई देने आए हैं. ये चारों सदन के सदस्य रह चुके हैं नामांकन के बाद एनडीए के अन्य नेताओं ने भी सुशील मोदी को जीत की अग्रिम बधाई दी.

जेडीयू नेता श्रवण कुमार ने कहा कि सुशील मोदी की जीत निश्चित है. गठवन्धन को पता है उसके पास बहुमत नही है इसलिए कोई उम्मीदवार नही दिया. बीजेपी नेता राणा रणधीर सिंह ने कहा कि सुशील मोदी निर्विरोध जीत दर्ज करेंगे. गठबंधन हार की डर से कोई उम्मीदवार नही दिया. उन्होंने कहा कि सुशील मोदी के केंद्र में जाने से अधिक काम होगा.



पटना कमिश्नरी कार्यालय में हुए नामांकन में बीजेपी नेता नंदकिशोर यादव, संजय जायसवाल, विनोद नारायण झा, नितिन नवीन, लेसी सिंह भी शामिल थे. बिहार कोटे से राज्यसभा की सीट लोक जनशक्ति पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और केंद्रीय मंत्री रहे रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई है. बता दें कि 2019 में लोकसभा चुनाव के बाद पासवान राज्यसभा के लिए बिहार से भेजे गए थे. नरेंद्र मोदी-2 सरकार में पासवान को खाद्य आपूर्ति मंत्री की जिम्मेदारी मिली थी. ऐसे में चर्चा है कि सुशील मोदी भी केंद्रीय खाद्य आपूर्ति मंत्री बनाए जा सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज