लाइव टीवी

बिहार विधानसभा चुनावः BJP के नेता चले प्रवास पर, जिलों की छानेंगे खाक
Patna News in Hindi

Brijam Pandey | News18Hindi
Updated: February 2, 2020, 6:11 PM IST
बिहार विधानसभा चुनावः BJP के नेता चले प्रवास पर, जिलों की छानेंगे खाक
प्रवास कार्यक्रम के तहत बीजेपी के नेता जिलों में तीन बैठकें करेंगे. इसमें बूथ स्तर से लेकर मंडल तक बैठक होगी. (प्रतीकात्मक फोटो)

बीजेपी ने अब प्रवास कार्यक्रम चलाने की योजना बनाई है. इसके तहत अब बीजेपी के छोटे से लेकर बड़े नेता जिलों में प्रवास करेंगे और बैठकों का दौर चलेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 2, 2020, 6:11 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में विधानसभा चुनाव इसी साल होने हैं. इसको दखते हुए राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. इस क्रम में बीजेपी भी कहां पीछे रहने वाली है. इसी के चलते बीजेपी ने अब प्रवास कार्यक्रम चलाने की योजना बनाई है. इसके तहत अब बीजेपी के छोटे से लेकर बड़े नेता जिलों में प्रवास करेंगे और बैठकों का दौर चलेगा. जेडीयू भी इसे संगठन के लिहाज से बेहतर मान रही है. वहीं आरजेडी ने इस प्रवास कार्यक्रम पर तंज कसते हुए कहा कि जब बीजेपी से जनता 14 सालों का हिसाब मांगेगी तो वे क्या जवाब देंगे.

बीजेपी सोशल मीडिया पर करेगी फोकस
प्रवास कार्यक्रम के तहत बीजेपी के नेता जिलों में तीन बैठकें करेंगे. इसमें बूथ स्तर से लेकर मंडल तक बैठक होगी. इसके बाद जिला के पदाधिकारियों के साथ अलग बैठक होगी. वही सोशल मीडिया की बेहतर कमे‌टियां बनाई जाएं इस पर भी फोकस किया जाएगा.

राष्ट्रीय से मण्डल अध्यक्ष तक करते हैं प्रवास



बीजेपी प्रवक्ता निखिल मंडल बताते है कि इस प्रवास का क्रम राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर मंडल स्तर तक का होता है. बीजेपी के इस तैयारी को लेकर जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन भी कहते है कि चुनावी साल में संगठन को धारदार बनाने के लिए ये जरुरी है.



बीजेपी को इससे नहीं होगा फायदा
बीजेपी की इस तैयारी को लेकर विपक्ष तो सकते में है. लेकिन आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी कहते हैं कि बीजेपी 14 सालों तक बिहार के सत्ता में रही. उन्होने बिहार के लिए क्या किया है ये बताएं. जनता इस बार हिसाब मांगेगी तो क्या जबाब देंगे. वैसे भी प्रवास और सोशल मीडिया से बीजेपी का कुछ खास नहीं होने वाला है.

हर पार्टी जुटी चुनावी तैयारी में 
चुनावी साल में सभी पार्टियां अपने अपने ढंग से इसकी तैयारी करती हैं. विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव सभी जिलों में यात्रा कर रहे हैं. वहीं बीजेपी को संगठन पर खास विश्वास है तो संगठन को मजबुत करने के लिए बीजेपी नेता प्रवास करते हैं.

ये भी पढ़ेंः अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ आज दिल्ली में चुनाव प्रचार करेंगे नीतीश कुमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 2, 2020, 6:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading