राज्यसभा चुनाव: बीजेपी कोटे से बिहार के इस राजनेता को सदन में भेजने की तैयारी
Patna News in Hindi

राज्यसभा चुनाव: बीजेपी कोटे से बिहार के इस राजनेता को सदन में भेजने की तैयारी
बिहार कोटा से बीजेपी के राज्यसभा उम्मीदवार (सांकेतिक चित्र)

बीजेपी (BJP) को बिहार से एक चेहरे को राज्यसभा (Rajya Sabha) भेजना है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी बिहार से किसी कायस्थ चेहरे को राज्यसभा भेजेगी

  • Share this:
पटना. राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) को लेकर बीजेपी (BJP) बिहार से आज अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है. बीजेपी कोटे से बिहार में राज्यसभा की दो सीटें खाली हो रही है लेकिन इस बार बीजेपी से कोई एक ही चेहरा राज्यसभा में जाएगा. जिन मौजूदा सांसदों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है उनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर (CP Thakur) और आरके सिन्हा शामिल हैं.

ये चेहरे रेस में

इस बार बीजेपी कोटे से जिन नामों के राज्यसभा भेजे जाने की चर्चा है उनमें बिहार बीजेपी के उपाध्यक्ष देवेश कुमार के अलावा विवेक ठाकुर, संजय मयूख और सम्राट चौधरी शामिल हैं. इन नामों पर पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में मंगलवार की शाम को ही चर्चा हुई थी.



कायस्थ वोट पर नजर
सूत्रों के मुताबिक बीजेपी बिहार से किसी कायस्थ चेहरे को राज्यसभा भेजेगी जिसमें संजय मयूख का नाम सबसे आगे चल रहा है. पार्टी के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा मंगलवार को ही की जानी थी लेकिन मध्य प्रदेश के सियासी संकट और ज्योतिराज सिंधिया के प्रकरण को लेकर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान रोक दिया गया है.

जेडीयू भी आज ही करेगा घोषणा

मालूम हो कि बुधवार को ही जेडीयू भी राज्यसभा के लिए अपने दोनों उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर रहा है. जेडीयू की तरफ से राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश और रामनाथ ठाकुर का राज्यसभा जाना तय माना जा रहा है और उनके नाम का ऐलान एक औपचारिकता मात्र है.

ये भी पढ़ें- राज्यसभा चुनाव: JDU नेताओं के साथ नीतीश की बैठक खत्म, 3 बजे उम्मीदवारों का ऐलान

ये भी पढ़ें- ऑपरेशन लोटस: मध्य प्रदेश के बाद बिहार कांग्रेस में भी टूट का खतरा !
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज