लाइव टीवी

Coronavirus: सीएम राहत कोष में एक-एक माह का वेतन देंगे BJP के विधायक और MLC
Patna News in Hindi

Brijam Pandey | News18 Bihar
Updated: March 25, 2020, 6:14 PM IST
Coronavirus: सीएम राहत कोष में एक-एक माह का वेतन देंगे BJP के विधायक और MLC
मामले की जानकारी देते बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि विधायक (MLA) लोगों को समझाएं कि खाद्य सामग्री, साग-सब्जी, दवा आदि की कोई किल्लत नहीं है, इसलिए भयभीत होकर अनावश्यक खरीदारी नहीं करें.

  • Share this:
पटना. देश भर में कोरोना बीमारी (Corona Virus) से आए संकट को लेकर जन प्रतिनिधियों ने मदद की पहल को लगातार जारी रखा है. इस कड़ी में बिहार के बीजेपी (BJP) से सभी विधायक (MLA) और एमएलसी (MLC) अपनी 1 महीने की सैलरी जबकि बीजेपी कोटे से मंत्री एक लाख रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करेंगे. इस बात का फैसला पटना में बुधवार को हुआ. उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने अपने सरकारी आवास 5 देशरत्न मार्ग स्थित कार्यालय से स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय के साथ भाजपा के सभी विधायकों व विधान पार्षदों को ऑडियो कान्फ्रेंसिंग की.

डिप्टी सीएम ने की बात

इसके जरिए डिप्टी सीएम ने कहा कि सभी अपने-अपने क्षेत्रों में यह सुनिश्चित करें कि खाद्य सामग्री, साग-सब्जी, दवा, दूध आदि की किल्लत नहीं हो तथा कोई इन्हें जमाखोरी कर अधिक कीमत पर नहीं बेचें. कोरोना से उत्पन्न चुनौतियों के मुकाबले के लिए भाजपा के सभी विधायक व विधान पार्षद एक-एक महीने के वेतन और मंत्रीगण एक-एक लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे. इसके साथ ही मोदी ने सभी सदस्यों को प्रतिदिन कम से कम 100 लोगों से मोबाइल/फोन से बात करने और फीडबैक लेने, कोरोना वायरस से बचने की सावधानियां बताने व आम लोगों से जुड़ी परेशानियों से अधिकारियों को अवगत करा उसे दूर करने का निर्देश दिया.

क्षेत्र के लोगों की लेते रहें खबर



मोदी ने कहा कि विधायक लोगों को समझाएं कि खाद्य सामग्री, साग-सब्जी, दवा आदि की कोई किल्लत नहीं है, इसलिए भयभीत होकर अनावश्यक खरीदारी नहीं करें. मोदी ने पार्टी के सभी विधायक व विधान पार्षद को कहा कि आम लोगों को सचेत करें कि सोशल मीडिया पर आने वाली फेक न्यूज से सावधान रहें और बिना जांचे-परखे उसे दूसरों को प्रेषित नहीं करें साथ ही फौरी राहत के तौर पर राज्य सरकार द्वारा घोषित राशन कार्डधारियों को एक माह की राशन सामग्री, एक हजार रुपये, राज्य के 86 लाख पेंशन भोगियों को तीन महीने की अग्रिम पेंशन राशि, छात्रवृत्तियां आदि का ससमय उनके खातों में भुगतान भी सुनिश्चित करें.

कई पार्टियों के जन प्रतिनिधि कर चुके हैं पहल

ऑडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बीजेपी के सभी विधायक और विधान पार्षद डिप्टी सीएम से जुड़े. इस बातचीत के दौरान बिहार में इस बीमारी के प्रकोप को लेकर चर्चा की गई. मालूम हो कि इससे पहले बीजेपी, लोजपा समेत राजद और जदयू के कई नेता भी अपनी सांसद निधि, विधायक निधि के अलावा सैलरी देने की अनुशंसा कर चुके हैं. पूरे देश भर में फैली महामारी को लेकर 14 अप्रैल तक लॉक डाउन की घोषणा की गई है ऐसे में बिहार के जनप्रतिनिधियों के इस पहल को काफी सकारात्मक माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें- मनमाने दाम पर आलू-प्याज बेच रहा था व्यवसायी, दुकान सील कर एसपी ने किया अरेस्ट

ये भी पढ़ें- कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए रामविलास पासवान ने बिहार को दिए एक करोड़ रुपए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 6:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर