बिहार: पिता की तस्वीर लेकर मंत्रालय पहुंचे BJP के मंत्री, कुर्सी पर बैठने से पहले कराया वैदिक मंत्रोचार

पटना में मंत्रालय स्थित कक्ष में पिता की तस्वीर को प्रणाम करते नितिन नवीन

पटना में मंत्रालय स्थित कक्ष में पिता की तस्वीर को प्रणाम करते नितिन नवीन

Bihar Minister Nitin Naveen: बिहार की राजधानी पटना की बांकीपुर सीट से बीजेपी के विधायक नितिन नवीन को पहली बार नीतीश कुमार के कैबिनेट में जगह मिली है और उनको पथ निर्माण विभाग का मंत्री बनाया गया है.

  • Last Updated: February 12, 2021, 1:41 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के पथ निर्माण मंत्री और बीजेपी विधायक नितिन नवीन (Bihar Minister Nitin Naveen) ने गुरुवार को वैदिक मंत्रोचार के साथ विभाग में पदभार ग्रहण किया. नितिन नवीन के साथ आए ब्राह्मणों ने पथ निर्माण विभाग में पहले पूजा पाठ की उसके बाद वैदिक मंत्रोच्चार किया तब जा कर मंत्री नितिन नवीन अपनी कुर्सी पर बैठे. इस दौरान नितिन नवीन अपने पिता स्व.नवीन सिन्हा की तस्वीर भी विभाग में साथ लेकर आये थे.

जो कुछ हूं, पिता की बदौलत

मंत्री की कुर्सी पर बैठने के पहले नितिन नवीन ने अपने पिता को प्रमाण करते हुए कहा कि आज वो जो कुछ हैं अपने पिता की बदौलत हैं और यहां हैं. मेरे पिता के संघर्ष के बुनियाद के कारण यहां तक पहुंच पाया हूं. पहली बार मंत्री बन रहे नितिन नवीन ने कहा कि मेरे पिता की तस्वीर मेरे लिए इस संकल्प के बराबर है कि मैं बिहार की जनता की सेवा निष्पक्ष और ईमानदारी की भाव से करूं.

पीएम मोदी और सीएम नीतीश के सपनो को करूंगा साकार
पथ निर्माण विभाग में पदभार ग्रहण करने के बाद मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि मेरी प्राथमिकता देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सपनों को साकार करना है. जो सपना नरेंद्र मोदी ने देखा है देश और बिहार के लिए मैं उसे पूरा करूंगा और जो नीतीश कुमार ने सपना बिहार के विकास के लिए देखा है मैं उसका भागीदार बनूंगा और उसे जरूर पूरा करूंगा.

बताया विकास का रोडमैप

नितिन नवीन ने कहा कि देश को आगे बढ़ाने के लिए और खास करके बिहार के युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जो संकल्प प्रधानमंत्री ने लिया है उसे आगे बढ़ाऊंगा. बिहार के युवाओं को कैसे ज्यादा से ज्यादा पथ निर्माण विभाग के जरिए रोजगार मिल सके और यहां के युवा कैसे स्वरोजगार कर सकें इस पर मैं काम करूंगा.



Youtube Video


नीतीश की तारीफ

बिहार को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने और खास करके पथ निर्माण विभाग के लिए जो-जो लक्ष्य उन्होंने तय किए हैं उन सभी लक्ष्यों को पूरा करने की पूरी कोशिश करूंगा. नवीन ने कहा कि कैसे बिहार के किसी भी कोने से कोई भी व्यक्ति 5 घंटा में पटना पहुंच जाए यह हमारे लिए महत्वपूर्ण है और जल्द ही विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा करके अन्य मामले पर भी काम जल्द शुरू करूंगा.

उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की सभी परियोजना समय से पूरी हो यह हमारी प्राथमिकता है. बजट सत्र में सभी विधायकों के सवालों का जबाब पथ निर्माण विभाग मजबूती से देगा जिससे किसी भी विधायक को शिकायत का मौका ना मिले विभाग में इसके लिए तौयारी की जा रही है .
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज