Home /News /bihar /

Big News: लालू-कांग्रेस के बाद अब बीजेपी MLA ने भी नीतीश सरकार से की मांग-कृषि कानून की तरह वापस हो शराबबंदी

Big News: लालू-कांग्रेस के बाद अब बीजेपी MLA ने भी नीतीश सरकार से की मांग-कृषि कानून की तरह वापस हो शराबबंदी

बिहार में कांग्रेस और लालू के बाद बीजेपी MLA ने भी नीतीश सरकार से शराबबंदी कानून वापस लेने की मांग की है.

बिहार में कांग्रेस और लालू के बाद बीजेपी MLA ने भी नीतीश सरकार से शराबबंदी कानून वापस लेने की मांग की है.

भाजपा विधायक हरी भूषण ठाकुर बचौल ने भी नीतीश सरकार से शराबबंदी कानून को वापस लेने की मांग कर दी है. हरी भूषण ठाकुर ने कहा कि जिस तरह से देश में कृषि कानून को वापस लिया गया है उसी तरह हमारी सरकार से मांग है कि बिहार में शराबबंदी कानून को भी वापस लिया जाए.

अधिक पढ़ें ...

पटना. इस वक्त बड़ी खबर बिहार की राजधानी पटना से आ रही है. दरअसल राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) और कांग्रेस के बाद अब भाजपा विधायक हरी भूषण ठाकुर बचौल ने भी नीतीश सरकार से शराबबंदी कानून को वापस लेने की मांग कर दी है. हरी भूषण ठाकुर (Hari Bhushan Thakur) ने कहा कि जिस तरह से देश में कृषि कानून को वापस लिया गया है उसी तरह हमारी सरकार से मांग है कि बिहार में शराबबंदी कानून को भी वापस लिया जाए. बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban) के नाम पर इंजीनियर और डाक्टर पकड़े जा रहे हैं, यह चिंता और विचार करने का विषय है. बिहार में जो शराबबंदी को असफल बना रहे हैं, जो शराब माफिया हैं वैसे लोगों पर कार्रवाई नहीं हो रही है. बिहार में शराबबंदी के नाम पर रक्षक ही भक्षक बन गए हैं.

दरअसल हरिभूषण ठाकुर से जब मीडिया कर्मियों ने बिहार में शराब के खिलाफ लगातार चल रही छापेमारी को लेकर सवाल किया तो पहले तो उन्होंने कहा कि शराबबंदी कानून को सीएम नीतीश कुमार ने बिहार की जनता के हित में लाया था. लेकिन, अब जब पुलिस ही इसमें शामिल है, इसलिए इस कानून को वापस लिया जाये. हरिभूषण ठाकुर ने कहा कि बिहार में शराबबंदी के नाम पर जिस तरह डॉक्टर और इंजीनियर को गिरफ्तार किया जा रहा है उससे बिहार के भविष्य पर भी बुरा असर पड़ेगा. इसलिए मेरी नीतीश जी मांग है कि वह शराबबंदी कानून को वापस लें.

लालू ने कल ही शराबबंदी पर कही थी बड़ी बात

बता दें, बिहार में शराबबंदी को लेकर लगातार चल रही समीक्षा बैठक और ताबड़तोड़ शराब माफियाओं पर हो रहे एक्शन के बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने सोमवार को एक बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि शराबबंदी पूरी तरह से फेल है. दरअसल शराबबंदी खत्म करने के सवाल पर उन्होंने था कहा कि अब वह जाने ? लेकिन हम लोग खत्म करने के लिए पहले ही बोले थे. लालू यादव ने कहा कि शराबबंदी (Liquor Ban) लागू करने के वक्त हमने नीतीश कुमार से कहा था कि यह कैसे लागू होगा ? एक तरफ बंगाल तो दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश है, एक तरफ नेपाल तो दूसरी तरफ झारखंड है. चारों तरफ से स्मगलिंग होगा. बता दें, बीते दिनों सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि शराबबंदी लागू करते वक्त आरजेडी भी सरकार का हिस्सा थी और उस विभाग का मंत्री कांग्रेस पार्टी का था जिस पर लालू यादव ने आज जवाब दिया है.

कांग्रेस भी कर चुकी है कानून वापस लेने की मांग

पिछले दिनों बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने भी सीएम नीतीश कुमार से शराबबंदी कानून वापस लेने की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि हमलोगों ने मिलकर शराबबंदी के लिए शपथ ली थी, लेकिन जब बिहार में यह कानून ठीक ठंग से लागू नहीं हो पा रहा है तो इसे वापस ले लेना चाहिए. वहीं उन्होंने कहा था कि शराबबंदी कानून को लेकर सरकार को सभी दलों के नेताओं के साथ सर्वदलीय बैठक कर सुझाव लेना चाहिए था.

Tags: Bihar News, BJP, CM Nitish Kumar, Lalu Prasad Yadav, Liquor Ban

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर