अपना शहर चुनें

States

भाजपा विधायक ललन पासवान ने लालू यादव के खिलाफ दर्ज कराई FIR, जानें पूरा मामला

लालू प्रसाद यादव के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर .
लालू प्रसाद यादव के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर .

भाजपा विधायक ललन पासवान (Lalan Paswan) ने जेल से फोन कर लालच देने के मामले में लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 26, 2020, 10:02 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भाजपा के  वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) पर भाजपा विधायक ललन पासवान (Lalan Paswan) को लालच देने का आरोप लगाया था. इसके बाद बिहार में सियासी घमासान तेज हो गया है, खासकर भारतीय जनता पार्टी और आरजेडी के बीच जमकर बयानबाजी हो रही है. इस बीच, सुशील मोदी ने बताया है कि भाजपा विधायक ललन पासवान द्वारा लालू के खिलाफ फोन कॉल कर लालच देने के बदले पटना के विजीलेंस थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी
भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट किया,' भाजपा विधायक ललन पासवान ने लालू प्रसाद यादव के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत हिरासत से टेलीफोन कॉल करने और मंत्री की बर्थ देने की पेशकश, जिसमें एक लोक सेवक को रिश्वत देना और उसका भुगतान करना शामिल था, के मामले में पटना के विजीलेंस थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है.







ट्विटर ने हटाया सुशील मोदी का ट्वीट
इससे पहले ट्विटर ने सुशील कुमार मोदी द्वारा लालू के खिलाफ किया गया ट्वीट हटा दिया है. बिहार के पूर्व डिप्‍टी सीएम ने मोबाइल नंबर शेयर करते हुए रांची की जेल में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह फोन कर एनडीए विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि लालू एनडीए विधायकों को मंत्री बनाने तक का ऑफर दे रहे हैं. ट्विटर के अनुसार, इस ट्वीट में नंबर सार्वजनिक कर नियमों का उल्लंघन किया गया है, इसलिए इसे हटा दिया गया है.

ललन पासवान, Lalan Paswan, लालू प्रसाद यादव ,Lalu Prasad Yadav
एफआईआर की कॉपी.


क्या है मामला
दरअसल 2020 के विधानसभा चुनाव में भागलपुर की पीरपैंती सीट से चुनकर आए ललन पासवान का दावा है कि उन्होंने लालू प्रसाद के उस प्रस्ताव को ठुकराया है जिसमें लालू प्रसाद ने उन्हें राजद का साथ देने की बात कही थी. ललन पासवान के मुताबिक, उन्हें जेल में बंद लालू प्रसाद यादव का फोन आया था जिसमें कहा गया था कि स्पीकर के चुनाव में वह महागठबंधन का साथ दें और इसके बदले में उन्हें राजद की तरफ से आगे बढ़ाने का काम किया जाएगा. बीजेपी के विधायक का दावा है कि लालू प्रसाद ने उनको फोन करके यह सारी बातें कहीं हैं. जब ललन पासवान ने लालू से खुद के बीजेपी का सदस्य होने की बात कही तो लालू ने उनसे कोरोना का बहाना बनाकर सदन में न आने की बात कही.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज